scorecardresearch

बिहारः CBI रेड के बाद RJD ने लगाया लालू के घर के बाहर बैनर, ‘फिल्मी स्टाइल’ में किया साफ- “झुकेगा नहीं…”

लालू यादव और उनके परिवार के 17 ठिकानों पर सीबाआई ने छापा मारा है। इस छापे को लेकर राजद ने बीजेपी पर निशाना साधा है।

rjd poster, cbi raid, patna
सीबीआई की रेड के बाद लगा पोस्टर (फोटो- @ramashankar68)

बिहार में शुक्रवार को सीबीआई ने राजद प्रमुख लालू यादव के ठिकानों पर छापे मारे थे। कहा गया कि लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान नौकरियों के बदले जमीनें ली गईं थीं, इसी मामले को लेकर यह छापेमारी हुई है। लालू यादव के कुल 17 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।

इस रेड के बाद से लालू परिवार, मोदी सरकार पर भड़का हुआ है। उनका कहना है कि केंद्र, लालू यादव को डराना चाहता है, इसलिए ये छापेमारी हो रही है। इसी बीच राजद कार्यकर्ताओं ने एक बैनर लगाया है, जिसमें पुष्पा स्टाइल में लालू यादव को कहते दिखाया गया है कि वो नहीं झुकेंगे।

क्या है पोस्टर में- इस पोस्टर में लालू यादव बीच में खड़े हैं और उन्हें गिराने के लिए आरएसएस, बीजेपी, जदयू, सीबीआई, ईडी, पीएमओ, इनकम टैक्स ये सारे लगे हुए हैं। इसके साथ ही पोस्टर पर लालू को कहते दिखाया गया है- “झुकेगा नहीं”।

क्या है मामला- सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी और पूर्व सीएम राबड़ी यादव, उनकी बेटी मीसा यादव और हेमा यादव के अलावा जमीन के बदले नौकरी लेने वाले कुछ अयोग्य उम्मीदवारों को नामजद किया है। सीबीआई ने आरोप लगाया है कि लालू प्रसाद यादव ने 2004-2009 की अवधि के दौरान रेल मंत्री के रूप में नौकरी के बदले जमीनें लीं थीं।

प्राथमिकी दर्ज करने से पहले सीबीआई ने प्रारंभिक जांच शुरू की और मामले में सबूत मिलने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई। सीबीआई को सात ऐसे मामले मिले हैं, जहां उम्मीदवारों को कथित तौर पर नौकरी दी गई और उनके परिवार के सदस्यों ने लालू यादव के परिवार के नाम पर जमीन ट्रांसफर की।

कहां थे तेजस्वी- लालू यादव के छोटे बेटे और राजद की कमान संभालने वाले तेजस्वी यादव इन छापों के दौरान घर पर नहीं थे। वो एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लंदन गए हुए हैं। इसी बीच ये छापा पड़ा है। पार्टी का कहना है कि राजनीतिक प्रतिशोध के कारण इस मामले को फिर जिंदा किया जा रहा है, मामला काफी पुराना है और लालू परिवार को तंग करने के लिए सीबीआई सरकार के इशारे पर काम कर रही है।

जमानत पर हैं लालू- राजद प्रमुख लालू यादव खुद हाल ही में जेल से बाहर आए हैं और दिल्ली में अपनी बेटी के आवास पर रह रहे हैं। उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं बताया जा रहा है। कुछ दिन पहले ही चारा घोटाले के एक केस में जमानत मिली है। जिसके बाद वो जेल से बाहर आ पाए हैं।

पढें बिहार (Bihar News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट