ताज़ा खबर
 

लालू यादव की सांसद बेटी मीसा भारती को आय कर विभाग का समन- पति समेत आइए और सवालों के जवाब दे जाइए

लालू यादव और उनके परिवार पर पिछले कुछ हफ्तों से भाजपा नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी लगातार करीब 1500 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगाते रहे हैं।

misa bhartiआरजेडी अध्यक्ष लालू यादव बेटी मीसा भारती।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती को आय कर विभाग ने सम्मन भेजा है। सम्मन में मीसा से पति शैलेष कुमार के साथ आने को कहा गया है। ताकि विभाग उनसे आयकर से संबंधित कुछ सवालात पूछताछ कर सके। बता दें कि लालू यादव और उनके परिवार पर पिछले कुछ हफ्तों से भाजपा नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी लगातार करीब 1500 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगाते रहे हैं। इन आरोपों के बाद आय कर विभाग की टीम ने लालू के कथित 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी। हालांकि, बाद में लालू यादव ने मीडिया से उन 22 ठिकानों की लिस्ट बताने को कहा था।

लालू ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर यह भी बताया था कि वो अपने और अपने बेटे के बारे में जानकारी देंगे लेकिन चूंकि उनकी बेटी शादीशुदा हैं, इसलिए आयकर विभाग के सभी सवालों का जवाब वो खुद और उनके पति देंगे।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने एक दिन पहले ही (23 मई को) मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। अग्रवाल पर काले धन को सफेद करने के आरोप हैं। सीए अग्रवाल पर यह भी आरोप है कि उसने मीसा के पति की कंपनी मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड की मदद की थी। अग्रवाल पर दो भाइयों एस.के.जैन और वी.के.जैन की मदद से काले धन को संदिग्ध लेनदेन के जरिए सफेद करने का आरोप है। ईडी ने 20 मार्च को जैन बंधुओं को गिरफ्तार किया था। ईडी के राडार पर करीब 90 फर्जी कंपनियां हैं।

आय कर विभाग ने ऐसे समय में मीसा और उनके पति को पूछताछ के लिए बुलाया है जब कथित ‘बेनामी’ संपत्ति सौदों को लेकर लालू परिवार विपक्षियों के निशाने पर है। इन सौदों में लालू प्रसाद और उनके बेटों बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव तथा बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के शामिल होने का आरोप है।

Next Stories
1 बिहार के अलकतरा घोटाले में 21 साल बाद आया फैसला, पूर्व मंत्री इलियास हुसैन समेत पांच सीबीआई कोर्ट से बरी
2 बिहार: नगर निकाय चुनावों में महिलाओं ने मारी बाजी, अब महापौर और उप महापौर के लिए जोड़-तोड़ शुरू
3 आईजी ने एसएसपी को ल‍िखा था- शहाबुद्दीन ने सुलेमान से करवाई एक पत्रकार की हत्या, दूसरे को मारने का दिया ऑर्डर
यह पढ़ा क्या?
X