ताज़ा खबर
 

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कल जाएंगे भागलपुर, विक्रमशिला विश्वविद्यालय स्थल का करेंगे दौरा, 242 स्थानों पर मजिस्ट्रेट संग पुलिस बल तैनात

भागलपुर के सांसद शैलेश कुमार, गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे, कहलगांव के विधायक सदानंद सिंह और राज्य सरकार के मंत्री उनकी अगुवाई करेंगे।

एक कॉलेज की नई इमारत का उद्घाटन करते राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी। (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी रविवार की शाम भागलपुर आ रहे हैं। कहलगांव एनटीपीसी हैलीपैड पर वो वायुसेना के हेलीकॉप्टर से उतरेंगे, जहां से एनटीपीसी के मानसरोवर अतिथि गृह में रात्रि विश्राम करेंगे। दूसरे दिन सुबह 10 बजे पुरातत्व विभाग की खुदाई में निकली विक्रमशिला विश्वविद्यालय स्थल का दौरा करेंगे। राष्ट्रपति वहां की म्यूजियम और विक्रमशिला का भी भ्रमण करेंगे। इसके बाद दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर वो वायुसेना के हेलीकॉप्टर से ही बौसी गुरुधाम के लिए प्रस्थान करेंगे। गुरुधाम भागलपुर डिवीजन के बांका जिले में पड़ता है। वहां से उनका लगाव पुराना है। ज़िला प्रशासन को मिले उनके कार्यक्रम के मुताबिक 2 अप्रैल को राष्ट्रपति झारखंड के देवघर पहुंचेंगे। दिन के 12 बजे वहां कौशल विकास व उद्यमिता मंत्रालय के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

इसके बाद वो भागलपुर के विक्रमशिला के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे। 2 अप्रैल रात्रि विश्राम के बाद 3 अप्रैल को विक्रमशिला स्थल पर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। ज़िला प्रशासन एहतियातन पूरी सुरक्षा का इंतजाम के अलावे उनकी आवभगत की पूरी तैयारी में लगा है। भागलपुर के सांसद शैलेश कुमार, गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे, कहलगांव के विधायक सदानंद सिंह और राज्य सरकार के मंत्री उनकी अगुवाई करेंगे।

भागलपुर के कमिश्नर अजय कुमार चौधरी, जिलाधीश आदर्श तितिरमारे, आईजी सुशील खोपड़े, एसएसपी मनोज कुमार समेत तमाम महकमे के आलाधिकारी कहलगांव में डेरा डाले हुए हैं। 242 स्थानों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल तैनात किए गए हैं। भागलपुर और विक्रमशिला में पूरी चाक चौबंद इंतजाम हैं। मॉक ड्रील से लेकर सभी प्रकार के इंतजाम कर लिए गए हैं। ज़िला प्रशासन की ओर से विक्रमशिला स्तूप की कलाकृति उन्हें भेंट की जाएगी। प्रेस क्लब भी इस मौके पर अपनी प्रकाशित पुस्तक का लोकार्पण राष्ट्रपति से कराएगा।

वीडियो: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बोले- "असहिष्णु भारतीयों के लिए देश में कोई स्थान नहीं, वह राज्य असभ्य जहां महिलाओं का सम्मान नहीं"

लालकृष्ण आडवाणी हो सकते हैं देश के अगले राष्ट्रपति; पीएम मोदी ने सुझाया नाम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लालू यादव का ट्वीट- मव्वाली हैं भाजपा नेता, सदन में भी महिला जनप्रतिनिधियों को छेड़ने से परेहज नहीं करते, सोचो, बाहर क्या गुल खिलाते होंगे?
2 लूट लो ऑफर: एक ही दिन में बिकी 8000 बाइक्स, सुबह 11 बजे तक सारे स्टॉक खत्म, 40 करोड़ का हुआ कारोबार
3 अरविंद केजरीवाल की राह पर नीतीश कुमार, सब्सिडी देकर कम किया बिजली के बढ़े दाम का बोझ