ताज़ा खबर
 

बिहार में NDRF की टीम ने नाव में ही करवाई महिला की डिलीवरी

बाढ़ से जूझ रहे बिहार में बाढ़ पीड़ितों को बचाने में लगी एनडीआरएफ की नाव में एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया।

Author पटना | Updated: August 25, 2016 12:55 PM
एनडीआरएफ की टीमें बाढ़ प्रभावित इलाकों में लगातार बचाव कार्य में जुटी है और पीड़ितो को सुरक्षित स्थानों पर ले जा रही है। (फोटो- PTI)

बाढ़ से जूझ रहे बिहार में बाढ़ पीड़ितों को बचाने में लगी एनडीआरएफ की नाव में ही एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया। दरअसल एनडीआरएफ की टीम प्रदेश के वैशाली जिले में राहत कार्य में जुटी थी, तभी उन्हें एक महिला सरोज देवी के बारे में पता चला जिसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। महिला के बारे में पता चलते ही एनडीआरएफ टीम ने पास के अस्पताल के बारे में पता किया और गर्भवती महिला को वहां ले जाने का फैसला किया। जब बचाव टीम महिला को अस्पताल ले जा रही थी तभी महिला को रास्ते में ज्यादा पीड़ा होने लगी और महिला ने नाव में ही बच्चे को जन्म दे दिया। वहीं महिला को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स की टीम पहले से ही तैयार थी क्योंकि अस्पताल को पहले ही अलर्ट कर दिया गया था।

वहीं ऐसा ही एक मामला में बिहार के पटना भी सामने आया है जहां एक महिला ने एनडीआरएफ की नाव में बच्चे को जन्म दे दिया। इस दौरान एनडीआरएफ के जवान ने प्रसव में गर्भवती महिला की मदद की। एनडीआरएफ का कहना है कि उनकी टीम को आपातकालीन प्रसव के लिए तैयार किया जा रहा है। इससे पहले उत्तर प्रदेश में भी एक गर्भवती महिला ने नाव में एक बच्चे को जन्म दे दिया था। पिछले साल एक परिवार ने नाव में बच्चा होने पर बच्चे का नाम ‘एनडीआरएफ सिंह’ रख दिया था। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश और बिहार के अधिकतर क्षेत्र भारी बारिश की वजह से बाढ़ का सामना कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बाढ़ से बेहाल बिहार, मगर लालू बोले- किस्‍मत है कि गंगा लोगों के दरवाजे पर आई है
2 गोपालगंज जहरीली शराब हादसा: 25 पुलिसकर्मी निलंबित, मरने वालों की संख्या 16 पहुंची
3 नीतीश की शराबबंदी का भाजपा नेताओं पर जबरदस्त असर, फूंक-फूंक कर पैर रखते शाहनवाज हुसैन
ये पढ़ा क्‍या!
X