ताज़ा खबर
 

नीतीश कुमार बोले- लाइट बंद करके जूस पियो, बिल्कुल शराब का मजा आएगा

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इतने बड़े सकरात्मक बदलाव को एक या दो पैक के लिए क्यों बर्बाद करना? उससे अच्छा है कि लाइट बंद करो और जूस पियो बिल्कुल शराब जैसा फील आएगा।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (FILE PHOTO)

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बीच राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराब का सेवन करने वालों को एक विचित्र सलाह दी है। नीतीश ने कहा कि जूस को अंधेरे में पिया जाए तो बिल्कुल शराब जैसा लगेगा। एएनआई से बातचीत में राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इतने बड़े सकरात्मक बदलाव को एक या दो पैक के लिए क्यों बर्बाद करना? उससे अच्छा है कि लाइट बंद करो और जूस पियो बिल्कुल शराब जैसा फील आएगा।

नीतीश ने शराबबंदी को लेकर कहा कि शराब बैन करने का बाद उन्हें जो खुशी और संतोष मिला है वो इससे पहले कभी नहीं मिला। बता दें बिहार में नीतीश सरकार ने अप्रैल 2016 से शराब को पूरी तरह से बैन लगा दिया था। यही नहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूरे देश में शराब बंदी लागू करने की मांग भी की है। हाल ही में नीतीश कुमार ने यूपी दौरे के दौरान वहां के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी बिहार की तरह पूर्ण शराबबंदी लागू करने के लिए कहा था। नीतीश शराबबंदी को लेकर जोर-शोर से लगे हुए हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में बिहार में शराबबंदी विधयेक (Bihar Prohibition and Excise Bill 2016) को राज्यपाल ने अपनी मंजूरी दे दी। इसके बाद कानून और भी कड़ा हो जाएगा। जानकारी के मुताबिक नए नियम के अनुसार अगर किसी के घर से शराब बरामद होती है तो उस घर के 18 साल से ज्यादा उम्र के पुरुषों को जेल में बंद कर दिया जाएगा। राज्यपाल से मंजूरी मिलने बाद अब इसका गजट नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। नए नियम के तहत भांग और गांजे की खेती करने पर कम से कम 10 साल की सजा होगी और उसे आजीवन कारावास तक बढ़ाया जा सकता है। साथ ही नए कानून में एक लाख से लेकर 10 लाख तक का जुर्माने का भी प्रावधान है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य में शराब बंदी के बाद भी चोरी छिपे देसी शराब या दूसरे प्रदेशों से शराब तस्करी की खबरें आती रहती है। हालांकि सरकार ने इस मामले में कड़ा रुख अपना रखा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App