ताज़ा खबर
 

सुरा घोटाला: नशाबंदी वाले बिहार में पुलिसकर्मी ही पी रहे शराब, पुलिस संघ अध्यक्ष सहित तीन गिरफ्तार

दो दिन में तीन पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी पर बात करते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पी के ठाकुर ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, "हम पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी का अभियान शुरू कर चुके हैं।

Author पटना। | May 6, 2017 1:05 PM
शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार निर्मल सिंह। (PTI Photo)

शराबबंदी के फैसले को लेकर बिहार पिछले साल सुर्खियों में रहा। शराबबंदी के बाद हजारों लोगों को गिरफ्तार किया गया। बिहार निषेध और उत्पाद शुल्क अधिनियम, 2016 के लागू होने के बाद पूरे राज्य भर में करीब 16, 000 लोगों को पिछले साल गिरफ्तार किया गया। अब पुलिस ने खाकी वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जब्त शराब के स्टॉक से छेड़छाड़ न हो सके। पिछले दो दिनों में बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष, मुजफ्फरपुर पुलिस थाने के इंचार्ज समेत तीन लोगों को शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। थानों से शराब की बोतले गायब होने की खबरें सामने आने के बाद पुलिस की ओर से यह कार्रवाई की गई। नियम के अनुसार, पुलिस स्टेशनों द्वारा संभवता नियमित रूप से जब्त शराब की बोतलों को नष्ट (विनाश) किया जाता है।

दो दिन में तीन पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी पर बात करते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पी के ठाकुर ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, “हम पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी का अभियान शुरू कर चुके हैं। थाने में या फिर बाहर तैनात पुलिस कर्मियों को प्रतिदिन ब्रीथ एनालाइजर टेस्ट से होकर गुजरना होगा। उन्होंने कहा कि कानून को लागू करने में पुलिसकर्मियों को आम आदमी के ज्यादा जिम्मेदार होना चाहिए। डीजीपी ने कहा कि सभी पुलिस थानों को भंडारघरों में शराब की ओवरस्टॉकिंग से बचने के लिए नियमित अंतरालों पर जब्त की गई शराब को नष्ट करने को कहा गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले 13 महीने के दौरान 9.15 लाख लीटर अल्कोहल, देशी और विदेशी शराब जब्त की गई और पुलिस क्राइम मीटिंग के दौरान यह बात सामने आई कि इसमें से एक बड़ा हिस्सा पुलिस थाने लाने के क्रम में बर्बाद हो गया, जबकि उतनी ही बड़ी मात्रा को चूहे पुलिस मालखाना में हजम कर गए। जिस दावे के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की ओर से अभियान चलाया गया। अभियान के तहत गुरुवार रात को काजी मोहम्मद पुलिस थाने के इंचार्ज रामाश्रय सिंह को शराब पीते हुए गिरफ्तार किया गया। उससे पहले बुधवार को बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल सिंह और एक अन्य पुलिसकर्मी को पटना पुलिस लाइन में शराब पीने पर गिरफ्तार किया गया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App