Tej Pratap Yadav son of rjd chief Lalu Prasad Yadav to get married with daughter of chandrika rai - फिक्स हो गई लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव की शादी-पूर्व CM के खानदान में हुआ रिश्ता, एश्वर्या बनेंगी दुल्हन - Jansatta
ताज़ा खबर
 

फिक्स हो गई लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव की शादी-पूर्व CM के खानदान में हुआ रिश्ता, एश्वर्या बनेंगी दुल्हन

रिपोर्ट्स के मुताबिक 18 अप्रैल को पटना के होटल मौर्या में तेज प्रताप यादव की सगाई होने जा रही है। जबकि शादी 12 मई को होगी। बिहार सरकार में मंत्री रह चुके तेज प्रताप यादव की शादी एक सियासी परिवार में ही हो रही है।

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (फाइल फोटो)

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी तय हो गई है। 18 अप्रैल को पटना के होटल मौर्या में तेज प्रताप यादव की सगाई होने जा रही है। जबकि शादी 12 मई को होगी।  बिहार सरकार में मंत्री रह चुके तेज प्रताप यादव की शादी एक सियासी परिवार में ही हो रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक तेज प्रताप यादव की शादी बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद राय की बेटी एश्वर्या राय के साथ हो रही है। चंद्रिका प्रसाद राय बिहार के पूर्व सीएम दारोगा प्रसाद राय के बेटे हैं। चंद्रिका प्रसाद राय की दो बेटियां और एक बेटा है। तेज प्रताप यादव की शादी जिनसे होने जा रही है उनका नाम एश्वर्या है और वह अपनी बहनों में सबसे बड़ी हैं। एश्वर्या  ने पटना के प्रसिद्ध नॉट्रेडम स्कूल से पढ़ाई की है। उन्होंने आगे की पढ़ाई दिल्ली में पूरी की। एश्वर्या ने दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स की डिग्री ली है। बता दें कि चंद्रिका प्रसाद राय का परिवार बिहार के छपरा का रहने वाला है।

चंद्रिका राय इस वक्त सारण के परसा विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी के विधायक हैं। उनके पिता दारोगा राय बिहार के 10वें सीएम थे। उनका कार्यकाल 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक था। बता दें कि चारा घोटाले में दोषी करार दिये गये लालू यादव इस वक्त दिल्ली के एम्स में इलाज करवा रहे हैं। लालू यादव शादी में शामिल होने के अदालत से परोल मांग सकते हैं। वहीं इस मामले में अबतक लालू यादव के परिवार की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

बता दें कि तेज प्रताप यादव अपनी शादी को लेकर कई बार बयानबाजी कर चुके हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मौजूद डिप्टी सीएम सुशील मोदी जब अपने बेटे की शादी कर रहे थे। तो उस समय मीडिया ने तेज प्रताप यादव से उनकी शादी के बारे में पूछा था। तब तेज प्रताप यादव ने कहा था कि बच्चों के लिए दुल्हन ढूंढ़ने की जिम्मेदारी घर के बड़े बुजुर्गों की होती है, इसलिए वह इस जिम्मेदारी को सुशील मोदी को सौंप रहे हैं। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के इस बयान के बाद सुशील मोदी ने कहा कि वह इस जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्हें उनकी तीन शर्तें माननी पड़ेगी। सुशील मोदी ने कहा कि पहली शर्त यह है कि वह अपनी शादी में दहेज नहीं लेंगे, दूसरी शर्त के मुताबिक उन्हें अंगदान करना पड़ेगा, तीसरी शर्त यह था कि वह आगे से किसी की शादी में भी तोड़ फोड़ नहीं करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App