ताज़ा खबर
 

द्वार छेकाई में सालियों ने घेरा, दूल्हे तेज प्रताप से मांग लिए एक करोड़, मिले इतने रुपये

तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय के घर पर शनिवार (12 मई) को देर रात रीति-रिवाजों के साथ शादी संपन्न होने के बाद अगले दिन तेज प्रताप अपनी दुल्हनियां ऐश्वर्या को डोली में बिठाकर ले गये। ऐश्वर्या की विदाई भी परंपरागत तरीके से की गई।

शनिवार को शादी समारोह के दौरान तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या राय, (फोटो-पीटीआई 05-12-18)

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की धूम धाम से शादी हो गई है। तेज प्रताप यादव ने ऐश्वर्या राय के साथ शादी की सारी रस्में निभाई। ऐसे ही एक रस्म के दौरान दुल्हे तेज प्रताप यादव सालियों से घिर गये। दरअसल तेज प्रताप यादव जब पत्नी ऐश्वर्या को लेकर ससुराल पहुंचे तो वहां सालियों ने द्वार पर ही रोक दिया। बिहार-झारखंड में जब कोई नया दूल्हा पहली बार ससुराल आता है तो सालियां दूल्हे का दरवाजा रोककर शगुन के रूप में उससे कुछ पैसे मांगती है। यही रिवाज यहां भी निभाया जा रहा था। तेज प्रताप की सालियों ने द्वार छेकाई के रूप में उससे एक करोड़ रुपये बतौर शगुन मांगे। शगुन के रूप में इतनी भारी-भरकम रकम सुनकर सभी लोग हैरान रह गये। तेज प्रताप यादव ने भी मौके पर खूब मस्ती की। वे पहली-पहली बार मात्र 11 रुपये बतौर शगुन देने को तैयार हुए। इस पर दोनों ओर से काफी देर तक मोल-भाव होता रहा। कई बार प्यार भरी नोंक-झोंक भी हुई। ऐश्वर्या की बहनें 10 लाख रुपये से कम में मानने को तैयार ही नहीं थीं।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback
  • Moto C 16 GB Starry Black
    ₹ 5999 MRP ₹ 6799 -12%
    ₹0 Cashback

आखिर दोनों पक्षों के बीच बात तय करने के लिए घर के बड़े बुजुर्गों को दखल देना पड़ा। बड़ी मशक्कत के बाद 50 हजार रुपये पर बात बनी। तेज प्रताप ने पैसे देकर रस्म पूरी की। बता दें कि तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय के घर पर शनिवार (12 मई) को देर रात रीति-रिवाजों के साथ शादी संपन्न होने के बाद अगले दिन तेज प्रताप अपनी दुल्हनियां ऐश्वर्या को डोली में बिठाकर ले गये। ऐश्वर्या की विदाई भी परंपरागत तरीके से की गई। विदाई से पहले लालू यादव अपने समधी चंद्रिका राय से मिले। सभी रसमें पूरी की गई।

बता दें कि पटना में एश्वर्या के मायके और ससुराल के बीच महज कुछ मीटर का ही फासला है। मायके से ससुराल जाते वक्त नाजों पली-बढ़ी ऐश्वर्या भावुक हो गईं। उनकी मां ने उन्हें रस्म के मुताबिक पानी पिलाकर विदा किया। बता दें कि इन रस्मों के अलावा तेज प्रताप की शादी हंगामें की वजह से भी चर्चा में रही। बिहार की इस चर्चित शादी में इतने ज्यादा मेहमान हो गये थे कि खाने-पीने की टेबल पर धक्का-मुक्की की नौबत आ गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App