ताज़ा खबर
 

तेज प्रताप-ऐश्वर्या की शादी: घर पर समर्थकों ने टांगा नींबू-मिर्च, लालू ने बहू को फोन करके कहा- तुम लकी हो

Tej Pratap Singh Yadav and Aishwarya Marriage Wedding Pics, Photos: इन घटनाक्रमों के मद्देनजर ऐश्वर्या राय के आगमन को लालू यादव परिवार के लिए शुभ माना जा रहा है। दिलचस्प बात ये है कि लालू यादव की फैमिली को किसी की नजर ना लगे इसलिए आरजेडी समर्थकों ने 10 सर्कुलर रोड के मुख्य द्वार पर नींबू और मिर्च की लड़ियां टांग दी है।

तेज प्रताप यादव की शादी के लिए की जा रही रस्मों एक तस्वीर।

पटना के 10, सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के निवास पर गहमा-गहमी का माहौल है। मेहमानों की लगातार आवाजाही हो रही है। सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। जो काम बच गया है उसे फाइनल टच दिया जा रहा है। लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और आरजेडी नेता चंद्रिका राय की बेटी एश्वर्या राय की शादी आज रात होने वाली है। रस्मों का सिलसिला लगातार चल रहा है। चारा घोटाले में दोषी करार दिये गये लालू यादव को 6 हफ्तों की बेल मिलने के बाद बिहार के इस सियासी परिवार की खुशी दोगुनी-चौगुनी बढ़ गई है। यूं शादी में शामिल होने के लिए लालू यादव को मात्र 3 दिन का परोल मिला था। इसके अलावा 11 मई को ही चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव को 23 दिसंबर, 2017 को दोषी ठहराये जाने के फैसले के खिलाफ कथित बयानबाजी के मामले में बड़ी राहत देते हुए झारखंड उच्च न्यायालय ने विशेष सीबीआई अदालत द्वारा तेजस्वी यादव को जारी अवमानना की नोटिस को रद्द कर दिया था। तेजस्वी यादव के लिए इसे बड़ा सियासी राहत माना जा रहा है।

इन घटनाक्रमों के मद्देनजर ऐश्वर्या राय के आगमन को लालू यादव परिवार के लिए शुभ माना जा रहा है। दिलचस्प बात ये है कि लालू यादव की फैमिली को किसी की नजर ना लगे इसलिए आरजेडी समर्थकों ने 10 सर्कुलर रोड के मुख्य द्वार पर नींबू और मिर्च की लड़ियां टांग दी है। गेट को गेंदे के फूल से भी सजाया गया है। आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव भी अपनी होने वाली बहू को लकी मानते हैं। शुक्रवार (11 मई) को योगगुरु लालू यादव से मिलने गये थे। इस मौके पर उन्होंने तेज प्रताप यादव को रक्षा सूत्र बांधा। बाबा रामदेव ने कहा कि जब लालू यादव के पास बैठे थे उस वक्त लालू यादव ऐश्वर्या राय को फोन कर रहे थे। बाबा रामदेव ने कहा, “जब मैं लालू जी के पास बैठे था उस वक्त वह बहू ऐश्वर्या से बात कर रहे थे, लालू यादव उन्हें कह रहे थे कि तुम बहुत सौभाग्यशाली हो, घर में जैसे ही तुम्हारे कदम पड़े, सब बढ़िया हो रहा है।”

11 मई को पूरे दिन लालू के घर में शादी की रस्में होती रहीं। लालू के घर शहनाई बजाने के लिए जोधपुर से ताहिर और उनकी टीम आई है। फूलों से सजे मंच पर देर तक नाच-गान का कार्यक्रम चलता रहा। लालू यादव के बेटे की शादी में देश की तमाम नामी-गिरामी सियासी हस्तियों को न्योता दिया गया है। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी को न्योता दिया गया है। शादी में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव का पहुंचना लगभग फिक्स है। इसके अलावा लालू फैमिली ने अपने सियासी विरोधी सीएम नीतीश कुमार, केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान, रविशंकर प्रसाद, उपेन्द्र कुशवाहा को भी निमंत्रण भेजा गया है। बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, यशवंत सिन्हा, शरद यादव, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी भी शादी में शिरकत करने आ रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App