ताज़ा खबर
 

रेप मामले में आरजेडी के निलंबित विधायक राजबल्लभ यादव को आजीवन कारावास, 50,000 का जुर्माना भी

राजबल्लभ यादव को सजा रेप के केस में सुनाई गई है। सजा पटना के MP-MLA कोर्ट ने सुनाई है। 13 फरवरी, 2016 को पीड़िता ने विधायक राजबल्लभ का फोटो देखकर पहचान की।

RJD legislator Rajbalabh Yadav, Rajbalabh Yadav, MLA Rajbalabh Yadav, Rajbalabh Yadav bihar, bihar Rajbalabh Yadav, Rajbalabh Yadav life imprisonment, rape case bihar, bihar rape caseकोर्ट ने 50 हजार रुपए का जुर्माना भी ठोका है। (फाइल फोटो)

आरजेडी के निलंबित विधायक राजबल्लभ यादव को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। सजा पटना के MP-MLA कोर्ट ने सुनाई है। राजबल्लभ यादव को सजा नवादा रेप के केस में सुनाई गई है। कोर्ट ने 50 हजार रुपए का जुर्माना भी ठोका है। नवादा बलात्कार कांड में आरोपित आरजेडी  से निलंबित विधायक राजबल्लभ यादव समेत अन्य 5 अभियुक्तों को दोषी करार दिया था। दोनों पक्षों की करीब चार महीने तक गवाही चली। अभियोजन की ओर से 22 और बचाव पक्ष की ओर से 15 गवाहों ने गवाही दी थी।

आपको बता दें कि फरवरी 2016 में एक नाबालिग से रेप के मामले में जून 2016 में निलंबित राजद विधायक राजबल्लभ यादव और अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए गए थे। इसमें लालू राजबल्लभ यादव के अलावा संदीप सुमन उर्फ पुष्पंजय कुमार, राधा देवी, राधा की बेटी सुलेखा देवी, छोटी उर्फ अर्पिता और टिशु कुमार अभियुक्त बनाए गए थे।

13 फरवरी, 2016 को पीड़िता ने विधायक राजबल्लभ का फोटो देखकर पहचान की। इसके बाद डीआईजी शालीन ने राजबल्लभ प्रसाद की गिरफ्तारी का आदेश दिया। घर की कुर्की-जब्ती के बाद विधायक राजबल्लभ ने 10 मार्च, 2016 को बिहारशरीफ कोर्ट में सरेंडर किया। 20 अप्रैल, 2016 को आरोपपत्र दायर हुआ। अदालत ने सभी आरोपितों के खिलाफ छह सितंबर को आरोप गठित कर दिया था।15 सितंबर, 2016 को बिहारशरीफ कोर्ट में गवाही शुरू हुई थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एमपी-एमएलए कोर्ट गठित कर इससे जुड़े सभी रिकॉर्ड विशेष अदालत को भेज दिए गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तेज प्रताप अब मां राबड़ी देवी से रहेंगे अलग, नीतीश सरकार ने अलॉट किया नया सरकारी बंगला
2 बिहार: स्कूल में जाति के हिसाब से छात्र-छात्राओं को बिठाया! शिकायत करने वाली लड़की की मदद रोकने का भी आरोप