ताज़ा खबर
 

अमित शाह बोले- NDA में ही है हमारा यह साथी, उधर केंद्रीय मंत्री ने बिहार में की तेजस्‍वी से मुलाकात

बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीट हैं। 2014 में बीजेपी के साथ दो पार्टियां थीं-उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी और रामविलास पासवान की एलजेपी।

दोनों की यह मुलाकात अरवल सर्किट गेस्ट हाउस में हुई है। (फोटो एएनआई)

बिहार की राजनीति गरमाती जा रही है। आज बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने सीट बंटवारे को लेकर अपनी रणनीति तय कर ली है। वहीं अमित शाह ने कहा था कि RLSP भी एनडीए के साथ है। 26 अक्टूबर की शाम को ही RLSP चीफ उपेंद्र कुशवाहा ने आरजेडी नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव से मुलाकात की है। दोनों की यह मुलाकात अरवल सर्किट गेस्ट हाउस में हुई है। यह मुलाकात ऐसे समय हुई है जब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और जदयू के बीच सीट बंटवारा तय हो चुका है। बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीट हैं। 2014 में बीजेपी के साथ उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी और रामविलास पासवान की एलजेपी थी।

माना जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा अब आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं। कुशवाहा और तेजस्वी की यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। इसके अलावा नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार और एनडीए में समझौता हो गया है। वहीं अमित शाह ने कहा कि दो तीन दिनों में सीटों का ऐलान कर दिया जाएगा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की है। इसके बाद उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। लोकसभा में सीटों के बंटवारे के लिहाज से यह काफी अहम मुलाकात थी।

अब नीतीश कुमार की जेडीयू भी एनडीए का हिस्‍सा है। इसलिए सीटों के बंटवारे पर लगातार अटकलबाजी और बयानबाजी चलती रहती है। शुक्रवार को पहली बार शाह और कुमार ने इस बारे में औपचारिक रूप से मीडिया को कोई जानकारी दी। लेकिन, सीटों की संख्‍या पर अभी भी अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App