ताज़ा खबर
 

कर्नाटक में तेजस्वी यादव से वहां के लोगों ने कुछ ऐसा कह दिया कि उन्हें लग गया बुरा

तेजस्वी यादव का इशारा उस घटनाक्रम की ओर था, जब बिहार में नीतीश कुमार ने आरजेडी से रिश्ता तोड़ते हुए बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली थी। बिहार में 2015 में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। लेकिन 2017 आते-आते इस गठबंधन में दरार आ गई।

Author Updated: May 26, 2018 8:16 PM
18 मई को 2018 को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव अपनी पार्टी नेताओं के साथ सरकार बनाने का दावा पेश करने जाते (फोटो-पीटीआई)

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कर्नाटक के राजनीतिक घटनाक्रम के बहाने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को ताना मारा है। तेजस्वी ने कहा कि जब वह जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में शिरकत करने बैंगलुरु गये तो लोगों ने बिहार का नाम लेकर उनपर तंज कसा। तेजस्वी ने कहा कि कर्नाटक में लोगों ने उनसे कहा कि यहां पर बीजेपी वालों की बोली में एक भी विधायक नहीं बिका, लेकिन बिहार में तो सीएम ही बिक गया। तेजस्वी ने ट्वीट किया, “दो दिन पहले एचडी कुमारस्वामी जी के शपथग्रहण समारोह में बैंगलोर गया तो वहां के लोग कहने लगे कि भाजपाईयों की बोली में हमारे कर्नाटक का एक विधायक भी नहीं बिका लेकिन आपके बिहार में तो मुख्यमंत्री ही बिक गया।” तेजस्वी यादव ने कहा कि वे ऐसी टिप्पणी सुनकर निशब्द थे, एक बिहारी होने के नाते ये सब सुनकर उन्हें बुरा लगा था। उन्होंने ट्वीट किया, “मैं निशब्द था। एक पॉलिटिशियन नहीं बल्कि बिहारी होने के नाते यह सुन बुरा लगा।”

बता दें कि तेजस्वी यादव का इशारा उस घटनाक्रम की ओर था, जब बिहार में नीतीश कुमार ने आरजेडी से रिश्ता तोड़ते हुए बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली थी। बिहार में 2015 में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। लेकिन 2017 आते-आते इस गठबंधन में दरार आ गई, तब आरजेडी चीफ लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। इसके बाद नीतीश ने आरजेडी से रिश्ते तोड़ लिये। तेजस्वी यादव इसके बाद लगातार नीतीश कुमार पर हमला कर रहे थे।

जब बीजेपी ने कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा होकर अल्पमत की सरकार बनाई थी। तो तेजस्वी यादव ने इसी फार्मूले के आधार पर बिहार में सरकार बनाने का दावा पेश किया। बता दें कि आरजेडी इस वक्त बिहार की सबसे बड़ी पार्टी है। तेजस्वी यादव ने बिहार के राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा भी पेश किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नोटबंदी के दौरान राबड़ी के अकाउंट में जमा हुए थे 10 लाख, सीबीआई ने की पूछताछ
जस्‍ट नाउ
X