ताज़ा खबर
 

जेडीयू की हार पर तेजस्वी का तंज- का नीतीश चच्चा जी! अंतरात्मा अभिओ जागी की ना…

चुनाव नतीजों के बाद तेजस्वी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि नीतीश ऐसे कप्तान बनकर रह जाएंगे जिसे प्लेइंग इलेवेन में भी जगह नहीं मिल पायी हो। आरजेडी नेता ने कहा कि जो लोग कहते थे कि वर्ष 2015 में जनादेश महागठबंधन को नहीं बल्कि नीतीश के चेहरे पर मिला था, तो अब चाचा (नीतीश) के चेहरे का कमाल कहां गुम हो गया।

जोकीहाट विधानसभा सीट हारने के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार का इस्तीफा मांगा है।

बिहार में जोकीहाट विधानसभा सीट पर सत्तारूढ़ जेडीयू की हार ने विपक्षी तेजस्वी यादव को नीतीश पर हमला करने के लिए नये हथियार दे दिये हैं। चुनाव परिणामों के तुरंत बाद तेजस्वी ने नीतीश कुमार का इस्तीफा मांगा। इसके बाद आज (1 जून) तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर पटना की स्थानीय बोली में तंज कसा और कहा कि क्या चाचा जी नीतीश की अंतरात्मा अभी भी जगेगी या नहीं। तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, “का नीतीश चच्चा जी..! अंतरात्मा अभिओ जागी की ना…कि अभिओ मोदीजी के डर से अंतरात्मा सुतले रही? चुप काहे बाड़ऽ चच्चा..? ई बचवा तऽ सभे चुनऊवे जीतऽता, कहँवा गईल तोहार चमक? अब समझ मे आ गइल की 2015 में केकरा नाम प वोट मिलल रहे? इ तs ट्रेलर हईं..शुरूआत हईं, फ़िल्म बाक़ी बा…” दरअसल जेडीयू और बीजेपी के कई बड़े नेताओं का मानना है कि 2015 में आरजेडी को बिहार में मिली सीटें नीतीश कुमार के चेहरे के नाम पर मिली थी, ना कि ये वोट आरजेडी के अपने वोट थे। जबकि तेजस्वी यादव समेत दूसरे आरजेडी के नेताओं का कहना है कि ये वोट आरजेडी ने अपने दम पर हासिल किये हैं।

जोकीहाट विधानसभा में आरजेडी प्रत्याशी शाहनवाज आलम ने जदयू प्रत्याशी मुर्शीद आलम को करीब 41 हजार वोटों से पराजित कर दिया। चुनाव नतीजों के बाद तेजस्वी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि नीतीश ऐसे कप्तान बनकर रह जाएंगे जिसे प्लेइंग इलेवेन में भी जगह नहीं मिल पायी हो। आरजेडी नेता ने कहा कि जो लोग कहते थे कि वर्ष 2015 में जनादेश महागठबंधन को नहीं बल्कि नीतीश के चेहरे पर मिला था, तो अब चाचा (नीतीश) के चेहरे का कमाल कहां गुम हो गया।

तेजस्वी ने भाजपा पर चोर दरवाजे से नीतीश के जरिए बिहार में सत्ता में आने का आरोप लगाते हुए कहा ”हमने उस समय भी कहा था कि बहुमत विपक्षी दलों के पास है। कनार्टक से इनकी हार की शुरूआत हो गयी है और देश के विभिन्न इलाकों में हुए उपचुनावों की आज संपन्न मतगणना में भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है। यह केवल ट्रेलर है, पूरी पिक्चर अभी आनी बाकी है। 2019 में जनता मुंहतोड़ जवाब देगी”। तेजस्वी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन बनाने की जो कवायद चल रही है वो बहुत जल्द पूरी होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App