ताज़ा खबर
 

परीक्षा में नकल पर राजद नेता रघुवंश सिंह की नीतीश सरकार को नसीहत- पहले पढ़ाई, तब परीक्षा में हो कड़ाई

यह पहली बार नहीं है जब राजद नेता ने बिहार की नीतीश सरकार के खिलाफ कोई बयानबाजी की हो।

Author March 3, 2017 4:45 PM
रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि पहले बिहार के स्कूलों में ठीक ढंग से पढ़ाई हो, तब परीक्षा में कड़ाई हो

बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने यहां शुक्रवार को अजीबोगरीब बयान देते हुए कहा कि पहले बिहार के स्कूलों में ठीक ढंग से पढ़ाई हो, तब परीक्षा में कड़ाई हो। अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले नेता ने कहा कि बिहार में शिक्षा पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। स्कूलों में पढ़ाई नहीं हो रही और कड़ाई से परीक्षा लेने की बात हो रही है। सरकारी स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देना जरूरी है, तभी परीक्षा सही ढंग से लेने की बात होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि राज्य में शिक्षा व्यवस्था सही नहीं है, यही कारण है कि यहां के बच्चे पढ़ने के लिए बाहर जाते हैं। सरकार की प्राथमिकता शिक्षा होनी चाहिए। शिक्षा में कुव्यवस्था व्याप्त है और इस पर ध्यान देने की जरूरत है। सिंह ने कहा कि यह अच्छी बात है कि बच्चों को पढ़ाने के लिए अभिभावक सजग हुए हैं। वे अपना पेट काटकर बच्चों को पढ़ा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि बिहार सरकार ने इस वर्ष मैट्रिक और इंटर की परीक्षा को नकल मुक्त बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं।

पहले भी दे चुके ऐसे बयान: यह पहली बार नहीं है जब राजद नेता ने बिहार की नीतीश सरकार के खिलाफ कोई बयानबाजी की हो। वह लालू प्रसाद की नसीहत के बाद भी ऐसे बयान देते आ रहे हैं। पिछले महीने फरवरी में भी उन्होंने नीतीश सरकार को नसीहत देते हुए राइट पर्सन एट द राइट पोस्ट की वकालत की थी। एक न्यूज चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा था कि सरकार सही जगह पर सही अधिकारी की तैनाती नहीं कर रही है।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बोले- "असहिष्णु भारतीयों के लिए देश में कोई स्थान नहीं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App