ताज़ा खबर
 

रामविलास पासवान की हालत स्थिर, फिलहाल आईसीयू में डॉक्टर रख रहे नजर

सांस लेने में दिक्कत महसूस होने पर रामविलास पासवान को गुरुवार रात करीब 8.30 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया।
Author पटना | January 13, 2017 12:50 pm
केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान। (image Source: PTI)

सांस लेने में दिक्कत होने के बाद गुरुवार (12 जनवरी) देर शाम यहां एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराए गए केंद्रीय मंत्री एवं लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान की हालत अब स्थिर है। यह जानकारी उनका उपचार कर रहे चिकित्सकों ने शुक्रवार (13 जनवरी) को दी। पासवान को पारस एचएमआरआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल की हृदयरोगविज्ञान इकाई के प्रमुख डॉक्टर प्रमोद कुमार ने कहा, ‘पासवान जी का स्वास्थ्य अब स्थिर है।’ कुमार चिकित्सकों के उस दल में शामिल हैं जो 70 वर्षीय मंत्री के स्वास्थ्य पर नजदीक से नजर रख रहा है।

मंत्री का उपचार कर रहे दल के एक अन्य सदस्य एवं एम्स पटना के डॉक्टर संजीव कुमार ने भी कहा कि पासवान का स्वास्थ्य अब स्थिर है। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों का एक दल उनका उपचार कर रहा है। पासवान के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) आर सी मीणा ने कहा कि पासवान का उपचार कर रहे चिकित्सकों की सिफारिशों के अनुसार मंत्री को दिल्ली ले जाने के संबंध में कोई भी निर्णय आज बाद में लिया जाएगा। लोजपा के प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने कहा कि पासवान का स्वास्थ्य बिगड़ने की सूचना पाने के बाद पार्टी कार्यकर्ता अस्पताल में एकत्र हो रहे हैं।

रामविलास के भाई एवं लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने बताया था कि केन्द्रीय मंत्री को सांस लेने में दिक्कत महसूस होने पर गुरुवार रात करीब 8.30 बजे अस्पताल लाया गया और उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया। केंद्रीय खाद्य एवं जनवितरण मंत्री पासवान इससे पहले राज्य के चार दिवसीय दौरे पर कल यहां पहुंचे थे। इस दौरान उन्हें पटना, खगड़िया, बेगूसराय एवं मोकामा में राजनीतिक प्रतिबद्धताओं को पूरा करना था। इसके बाद उन्हें 15 जनवरी को पटना में मकर संक्रान्ति पर भोज आयोजित करना था।

एम्स पटना के डॉक्टर संजीव कुमार ने गुरुवार रात कहा था कि पासवान के शरीर में ऑक्सीजन की कमी के कारण उनके हृदय का बायां हिस्सा (लेफ्ट वेंट्रिकुलर फेलियर) प्रभावित हुआ था लेकिन अब उनकी हालत स्थिर है। उपचार का उन पर असर हो रहा है। पासवान के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चिकित्सकों से स्वयं बात की। राज्यपाल रामनाथ कोविंद एवं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने भी पासवान के स्वास्थ्य की जानकारी ली। प्रसाद अपने बेटों तेजस्वी यादव एवं तेज प्रताप यादव के साथ पासवान को देखने के लिए पारस अस्पताल गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.