ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी को PM मटेरियल नहीं मानते लालू, इन नेताओं को बताया प्रधानमंत्री पद के काबिल

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडु की सीएम जयललिता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम लेते हुए कहा कि इनमें प्रधानमंत्री बनने की क्षमता है।

RSS, Mahatma Gandhi, RSS Killed Gandhi, Mahatma Gandhi Assasination, RSS vs Rahul Gandhi, Rahul on Gandhi Assassination, Supreme Court, Affidavit, India News, Jansattaकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी।

बिहार में महागठबंधन में शामिल कांग्रेस को अपनी ही सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की ओर से तगड़ा झटका लगा है। आरजेडी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को 2019 का प्रधानमंत्री कैंडिडेट मानने से इनकार कर दिया है। लालू की ओर से कहा गया है कि प्रधानमंत्री पद के लिए भारत में बहुत से काबिल नेता है। टेलीग्राफ को दिए इंटरव्यू में आरजेडी सुप्रीमो ने यह बात कही।

आरजेडी सुप्रीमो से जब 2019 में गैर बीजेपी दलों के गठबंधन में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि देश में बहुत से ऐसे राजनेता हैं जो आम चुनाव में प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी को टक्कर दे सकते हैं। इस दौरान उन्होंने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडु की सीएम जयललिता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम लेते हुए कहा कि इनमें प्रधानमंत्री बनने की क्षमता है।

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से जब राहुल गांधी की पीएम उम्मीदवारी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगता है कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार है। यहां तक कांग्रेस ने भी राहुल गांधी का नाम औपचारिक रूप से प्रधानमंत्री पद के लिए घोषित नहीं किया। उन्होंने कहा कि जो सबसे योग्य पीएम उम्मीदवार होगा, हम लोग उसे अपने साथ लाएंगे। हमारे समर्थन के बिना कोई भी प्रधानमंत्री नहीं बन सकेगा।

गौरतलब है कि बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान भी लालू यादव ने राहुल गांधी के साथ मंच शेयर करने से इनकार कर दिया था। हाल ही में आरजेडी के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को लेकर आरजेडी और जेडीयू के बीच मचे घमासान को लेकर कांग्रेस ने शहाबुद्दीन के बयान की निंदा की थी और कहा था कि जिसे दिक्कत हो वह सरकार छोड़कर जा सकता है। आरजेडी नेता शहीबुद्दीन द्वारा नीतीश कुमार को परिस्थितियों का मुख्यमंत्री बताए जाने पर विवाद शुरू हुआ। शहाबुद्दीन ने नीतीश को परिस्थितियों का मुख्यमंत्री बताते हुए लालू यादव को अपना नेता बताया था।

 

 

Next Stories
1 RJD विधायक के बेटे पर आरोप, साइड नहीं देने पर चाकू से किया हमला
2 बिहार: शहाबुद्दीन की रिहाई को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी
3 वॉन्‍टेड के साथ दिखने पर घिरे तेज प्रताप यादव ने शेयर की यह तस्‍वीर, कहा- पहले मोदी से मांगें इस्‍तीफा
यह पढ़ा क्या?
X