ताज़ा खबर
 

टेलीप्रॉम्‍प्‍टर देख पीएम मोदी ने पढ़ा भाषण? लालू ने मारा ताना- बिहार ने औकात दिखा दी

पीएम मोदी ने दिल्ली में जनवरी की नेशनल काउंसिल मीट के दौरान टेलीप्रॉम्प्टर का इस्तेमाल किया था, लेकिन वे अभी भी अपने नोट्स का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं।

पीएम मोदी को सार्वजनिक समारोहों में टेलीप्रॉम्प्टर का उपयोग करने के लिए जाना जाता है, खासकर जहां उन्हें अंग्रेजी में तैयार भाषण देना होता है। (twitter/@mangalpandeybjp)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना में संकल्प रैली में टेलीप्रॉम्पटर का उपयोग करते हुए देखे गए। टीवी में मशीनें दिखाई नहीं दे रही थीं। इसका पता जब चला तब उनकी पार्टी के एक राज्य मंत्री द्वारा पीएम की भाषणा देते हुए कई फोटो ट्वीट की गईं। नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे द्वारा ट्वीट किए गए क्लोज़-अप शॉट्स ने प्रधानमंत्री के बाईं ओर के स्लिम, पारदर्शी उपकरण फोटो में दिखाई दे रहा है। एक-दो शॉट्स में वह इसे देखते भी दिख रहे हैं। इस पर बिहार में विपक्षी नेता लालू प्रसाद यादव से तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बिहार में हार की संभावना पर “विश्वास खो रहे हैं”।

लालू यादव, जो इस समय चारा घोटाला मामले में जेल में हैं, ने ट्वीट किया: “अपनी योजनाओं की विफलता से परेशान होकर, कोई भी व्यक्ति झूठ बोल सकता है, किसी भी” जुमला “को फेंक सकता है। बिहार में हार की संभावना ने पीएम मोदी के आत्मविश्वास को हिला दिया है। इस हद तक कि उसे हिंदी में भाषण देने के लिए टेलीप्रॉम्प्टर देखना पड़ता है।” पीएम मोदी को सार्वजनिक समारोहों में टेलीप्रॉम्प्टर का उपयोग करने के लिए जाना जाता है, खासकर जहां उन्हें अंग्रेजी में तैयार भाषण देना होता है। भाजपा सूत्रों ने कहा कि यह फेक्ट्स और फिगर को रिफ्रेश करने के लिए था। कुछ सूत्रों ने यह भी कहा कि पीएम मोदी ने दिल्ली में जनवरी की नेशनल काउंसिल मीट के दौरान टेलीप्रॉम्प्टर का इस्तेमाल किया था, लेकिन वे अभी भी अपने नोट्स का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि जब आतंक की फैक्ट्री चलाने वालों के खिलाफ एक सुर से बात करने की ज़रूरत थी, तब दिल्ली में 21 पार्टियां मिलकर मोदी के खिलाफ, केंद्र की NDA सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने के लिए इकट्ठी हुईं थी। गरीब और मध्यम वर्ग के पसीने पर जो अपनी दुकानें चला रहे थे वो अब आपके इस चौकीदार से परेशान है और इसलिए मुझे गाली देने का कॉम्पिटिशन चल रहा है, लेकिन आप आश्वस्त रहिए, आपका ये चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है।

Next Stories
1 Indian Railways: दो महीने से कैंसल ट्रेन में हो गया रिजर्वेशन, वेटिंग टिकट कन्फर्म होने का sms भी आया
2 सुप्रीम कोर्ट ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर लगाया जुर्माना, बंगला भी लौटाना होगा
3 बिहार: पड़ा छापा तो नशे में धुत मिला दिल्‍ली का पुलिसवाला, गिरफ्तार
यह पढ़ा क्या?
X