ताज़ा खबर
 

बिहार: एसपी का लेटर आया सामने, पुलिस अफसरों से मांगी गई RSS समेत 19 हिंदुवादी संगठनों की जानकारी

लेटर में लिखा गया कि संबंधित पुलिस अधिकारी अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले आरएसएस और उसके सहयोगी संगठनों के पदधारकों (अध्यक्ष/उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव आदि) के नाम, पता, फोन नंबर और व्यवसाय के संबंध में जानकारी एक सप्ताह के भीतर दें।

Author नई दिल्ली | July 17, 2019 10:25 AM
आरएसएस (प्रतीकात्मक चित्र) फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

बिहार पुलिस की स्पेशल ब्रांच के एसपी का एक पुराना लेटर सुर्खियों में छाया हुआ है। इस लेटर में एसपी ने लोकल पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वो हिंदू संगठनों के नाम, पता और व्यवसाय की जानकारी इकट्ठा करें और उसे भेजें।

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक लेटर 28 मई, 2019 को लिखा गया, जिसमें आरएसएस, बजरंग दल, हिंदू जागरण समिति, धर्म जागरण समन्वय समिति, शिक्षा भारती, दुर्गा वाहिनी, भारतीय किसान संघ, भारतीय मजदूर संघ, हिंदू राष्ट्र सेना और मुस्लिम राष्ट्र मंच सहित 19 संगठनों के नाम लिखे हैं।

पटना पुलिस की स्पेशन ब्रांच के एसपी के नाम से लिखा गया ये लेटर में सभी लोकल पुलिस अधिकारियों, जिला विशेष शाखा पदाधिकारियों के साथ-साथ कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भेजा गया है। लेटर में संघ से जुड़े संगठनों के बारे में जानकारी मांगी गई है।

यहां देंखे लेटर


(एएनआई फोटो)

लेटर में आगे लिखा गया कि संबंधित पुलिस अधिकारी अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले आरएसएस और उसके सहयोगी संगठनों के पदधारकों (अध्यक्ष/उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव आदि) के नाम, पता, फोन नंबर और व्यवसाय के संबंध में जानकारी एक सप्ताह के भीतर दें। लेटर में सभी पुलिस अधिकारियों को कड़ा निर्देश देते हुए कहा गया कि वो इस काम को जरुरी समझें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App