ताज़ा खबर
 

दिल्ली-पटना राजधानी में डकैती, लूट के बाद बदमाशों ने की यात्रियों की पिटाई, आरपीएफ दरोगा समेत 6 कॉन्स्टेबल सस्पेंड

दूसरी बात यह भी सामने आ रही है कि गहमर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन किसी तकनीकी खराबी की वजह से रुकी हुई थी उसी वक्त अपराधी ट्रेन में सवार हो गए और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया।

Author नई दिल्ली/पटना। | April 9, 2017 2:43 PM
दिल्ली-पटना राजधानी में डकैती, लूटपाट के बाद यात्रियों की पिटाई। (Photo: Jansatta Online)

दिल्ली से पटना जा रही राजधानी एक्सप्रेस में लूटपाट की घटना सामने आई। ट्रेन में यह लूट बिहार के बक्सर के पास सुबह करीब 3.15 बजे घटी। इस मामले में आरपीएफ के एक सब-इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही 6 कॉन्सटेबलों को सस्पेंड किए जाने की खबर आ रही है। इस मामले में रेलवे ने जांच के आदेश दिए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक राजधानी एक्सप्रेस की एसी 2 और एसी 3 बोगियों को टारगेट करके की गई इस लूटपाट में अपराधी लाखों का सामान ले गए हैं। यही नहीं हमलावरों ने लूटपाट करने के साथ ही यात्रियों से मारपीट भी की। इस हमले में तीन यात्री घायल हो गए हैं। घटना के विरोध में पैसेंजरों ने विरोध दर्ज कराया।

लूटपाट कांड मामले में एस्कॉर्ट टीम का हिस्सा रहे आरपीएफ कर्मियों को कर्तव्यों में लापरवाही बरतने के लिए निलंबित कर दिया गया है। पीड़ितों के शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में जांच शुरू कर दी गई लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। वहीं, रेल मंत्री सुरेश प्रभू ने ट्वीट करके बताया कि रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को इस मामले में बिहार के मुख्य सचिव से बात करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही आरपीएफ के डीजी और बिहार पुलिस के डीजी के साथ मिलकर ट्रेन में लूटपाट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

दिल्ली-पटना राजधानी में डकैती, लूटपाट के बाद यात्रियों की पिटाई। (Photo: Jansatta Online)

बताया जा रहा है कि डकैतों ने एसी 2 और एसी 3 की बोगियों को निशाना बनाया। ये बोगियां ए-4, बी-1, बी-2 बोगियां हैं। पीड़ित यात्रियों ने पटना जंक्शन पर उतरकर प्रदर्शन किए। मामले में कोच अटेंडेंट को हिरासत में पूछताछ की जा रही है। उस पर ट्रेन डकैतों से मिलीभगत का आरोप है। ट्रेन में डकैतों के घुसने को लेकर कई जानकारियां सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि ट्रेन करीब 2:00 बजे मुगलसराय स्टेशन पर रुकी तो उसी वक्त अपराधी ट्रेन में सवार हो गए हैं और गहमर के पास आकर उन्होंने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया।

दिल्ली-पटना राजधानी में डकैती, लूटपाट के बाद यात्रियों की पिटाई। (Photo: Jansatta Online)

दूसरी बात यह भी सामने आ रही है कि गहमर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन किसी तकनीकी खराबी की वजह से रुकी हुई थी उसी वक्त अपराधी ट्रेन में सवार हो गए और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। ट्रेन तकरीबन सुबह 6.30 बजे पटना रेलवे स्टेशन पहुंची तो यात्रियों ने जमकर हंगामा किया।

 

यात्रियों ने पुलिस को बताया कि पटना से करीब 125 किलोमीटर दूर बक्सर रेलवे स्टेशन के पास 10 से अधिक लोग रेलगाड़ी के तीन डिब्बों में घुस गए और यात्रियों को धमकी दी कि अगर उन्होंने शोर मचाया तो वे उन्हें गोली मार देंगे। यात्रियों के विरोध प्रदर्शन के बाद सात सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया और पटना रेलवे स्टेशन पर प्राथमिकी दर्ज की गई। यात्रियों ने पुलिस को बताया कि लुटेरे मुगलसराय और बक्सर के बीच में कहीं से चढ़े थे। लूटपाट के बाद उन्हें चेन खींचकर रेलगाड़ी रोक दी और फरार हो गए। पटना रेल पुलिस अधीक्षक जीतेंद्र मिश्रा ने कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है और अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दिल्ली-पटना राजधानी में डकैती, लूटपाट के बाद यात्रियों की पिटाई। (Photo: Jansatta Online)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App