ताज़ा खबर
 

बिहार: नीतीश के विधानसभा क्षेत्र में पाकिस्‍तानी झंडा फहराने के आरोप में महिला गिरफ्तार

घर के मालिक अनवारुल हक ने पाकिस्‍तानी झंडा उनकी छत पर फहराए जाने को लेकर अनभिज्ञता जताई।

Author नई दिल्‍ली | July 21, 2016 3:54 PM
पाकिस्‍तानी झंडा लहराए जाने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने झंडे को उतारकर सीज कर दिया है। (Source: ANI/Twitter)

बिहार के नालंदा जिले में पाकिस्‍तानी झंडा फहराए जाने की सूचना से हड़कंप मच गया है। नालंदा बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का गृह जनपद है। घटना से नालंदा के स्‍थानीय नागरिकों में आक्रोश है। ANI के अनुसार, झंडा बिहारशरीफ कस्‍बे के खराड़ी मोहल्‍ले के वार्ड नं 36 के एक मकान की छत पर फहराया गया। स्‍थानीय नागरिकों के मुताबिक, उन्‍होंने अनवारुल हक के मकान के ऊपर पाकिस्‍तान का झंडा लहराता देखा। बुधवार रात इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। आनन-फानन में डीएसपी के नेतृत्‍व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची और पाकिस्‍तानी झंडा उतारा कर सीज कर दिया गया। इस संबंध में एक मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है कि आखिर कैसे पाकिस्‍तानी झंडा फहराया गया। घर के मालिक अनवारुल हक ने पाकिस्‍तानी झंडा उनकी छत पर फहराए जाने को लेकर अनभिज्ञता जताई और कहा कि यह असामाजिक तत्‍वों का काम हो सकता है।

पुलिस ने नालंदा के घर की छत पर पाकिस्‍तानी झंडा फहराए जाने के मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया है। नालंदा के डीएसपी सैफुर रहमान ने कहा, ”हम मामले की जांच कर रहे हैं। जल्‍द ही कार्रवाई भी की जाएगी। बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार के गृह जनपद में पाकिस्‍तानी झंडा लहराए जाने पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि नीतीश को पहले अपने घर में झांककर देखना चाहिए जहां राष्‍ट्र-विरोधी गतिविधियां हो रही हैं। मांझी ने कहा, ”पूरे देश में नजर दौड़ाने की बजाय, नीतीश को अपने घर की खबर लेनी चाहिए जहां राष्‍ट्रविरोधी गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है।”

READ ALSO: VIRAL VIDEO: बीजेपी प्रवक्‍ता ने सिद्धू की ऐसी की मिमिक्री कि हंसते-हंसते बेहाल हुए अरनब गोस्‍वामी

पिछले सप्‍ताह बिहार में कई जगहों पर जाकिर नाइक और असदउद्दीन ओवैसी के समर्थन में की गई रैली के दौरान पाकिस्‍तान समर्थ‍ित नारे लगाए गए थे। पुलिस ने इस मामले में मुस्लिम संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के मोहम्‍मद तौफीक को गिरफ्तार भी किया था। यह समर्थन रैली भी इसी संस्‍था द्वारा आयोजित की गई थी। इसके जवाब में भाजपा और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बिहार में कई स्‍थानों पर पाकिस्‍तान के झंडे जलाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X