ताज़ा खबर
 

तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के लिए राबड़ी देवी को चाहिए “संस्कारी” बहू, कहा- सिनेमा हॉल या मॉल जाने वाली नहीं चाहिए…

राबड़ी देवी ने खास तौर पर अपने बड़े बेटे लिए "संस्कारी" बहू खोजने की बात कही क्योंकि "वो काफी धार्मिक है।"

लालू यादव और राबड़ी देवी के बेटे तेज प्रताप यादव (बाएं) और तेजस्वी यादव। (फाइल फोटो)

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी अपने मंत्री बेटों के लिए “देसी” बहू ढूंढ रही हैं। राबडी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव बिहार की नीतीश कुमार सरकार में मंत्री हैं। तेजस्वी बिहार सरकार में उप-मुख्यमंत्री हैं और तेज प्रताप यादव स्वास्थ्य मंत्री। रविवार (11 जून) को लालू यादव के जन्मदिन पर यादव दंपती के आवास पर आयोजित समारोह में राबड़ी देवी ने कहा कि उन्हें “सिनेमा हॉल और मॉल जाने वाली” बहू नहीं चाहिए।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार राबड़ी देवी ने कहा कि उन्हें अपने बेटों के लिए “अच्छे संस्कार वाली” बहू चाहिए। राबड़ी देवी ने खास तौर पर अपने बड़े बेटे लिए “संस्कारी” बहू खोजने की बात कही क्योंकि “वो काफी धार्मिक है।” जन्मदिन समारोह में जब राबड़ी से उनके बेटों की शादी से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “सिनेमा हॉल और मॉल जाने वाली लड़की नहीं चाहिए। घर चलाने वाली, बड़े बुजुर्ग का आदर करने वाली, जैसे की हम हैं, वैसी लड़की चाहिए।”

HOT DEALS
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 15220 MRP ₹ 17999 -15%
    ₹2000 Cashback
  • Moto C Plus 16 GB 2 GB Starry Black
    ₹ 6916 MRP ₹ 7999 -14%
    ₹0 Cashback

लालू यादव और राबड़ी देवी की कुल नौ संतानें हैं जिनमें दो बेटे और नौ बेटियां हैं। यादव दंपती के छोटे बेटे तेजस्वी यादव का जन्म नौ दिसंबर 1989 को हुआ था। वहीं तेज प्रताप यादव के जन्मदिन को लेकर विवाद है। बिहार चुनाव के बाद मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप द्वारा चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में उनकी उम्र तेजस्वी यादव से कम बतायी गयी है। लालू यादव का जन्म 11 जून 1948 को हुआ था।

साल 2015 में लालू यादव की राजद और नीतीश कुमार की जदयू ने कांग्रेस के साथ मिलकर विधान सभा चुनाव लड़ा था और बहुमत हासिल किया था। राजद-जदयू-कांग्रेस गठबंधन की सरकार में लालू यादव के दोनों बेटे मंत्री बनाए गए। लेकिन मंत्री बनने के बाद यादव पुत्रों की राह आसान नहीं रही है। बीजेपी ने तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव पर अपने चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्ति का सही ब्योरा न देने का आरोप लगाया है। लालू यादव पर आय से अधिक संपत्ति को लेकर ताजा मामला दर्ज किया गया है और इनकम टैक्स ने उनके जुड़ी एक दर्जन से ज्यादा परिसंपत्तियों पर हाल ही  में छापा मारा था। यादव परिवार खुद पर लगे सभी आरोपों को खारिज करता रहा है।

वीडियो- लालू एंड संस: जानिए लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के किस कंपनी में हैं कितने शेयर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App