ताज़ा खबर
 

वीडियो: पटना में स्‍टूडेंट की खुदकुशी, भड़की छात्राओं ने पप्‍पू यादव को खूब सुनाया

मंगलवार को छात्राओं के हंगामे के कारण आईजीआईएमएस के मुख्यद्वार को बंद भी कर दिया गया। इतना ही नहीं मरीजों का रजिस्ट्रेशन काउंटर भी बंद कराना पड़ा। कहा जा रहा है कि हंगामे को देखते हुए कुछ मरीज अस्पताल से पलायन भी कर गए।

सांसद पप्पू यादव के सामने ही छात्रों ने जमकर हंगामा मचाया। फोटो सोर्स – (वीडियो स्क्रीनशॉट)

पटना के प्रतिष्ठित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) में नर्सिंग की छात्रा द्वारा खुदकुशी की कोशिश किये जाने के बाद छात्राओं ने जमकर हंगामा मचाया है। जन अधिकार पार्टी सेक्युलर के संरक्षक और सांसद राजीव रंजन उर्फ पप्पू यादव आईजीआईएमएस में इन नाराज छात्राओं से मिलने पहुंचे थे। लेकिन सांसद को भी यहां छात्राओं के गुस्से का शिकार होना पड़ा। आक्रोशित छात्राओं का गुस्सा पप्पू यादव पर फूट पड़ा। छात्राओं ने कहा कि ‘एक लड़की को मार दिया… इस चीज को दबा कर रखा जा रहा है। आज एक की जान गई है कल किसी और की भी जाएगी। कोई कुछ नहीं कर रहा है। छात्राएं अपने प्राचार्य डॉ अनुजा डैनियल से काफी नाराज थीं। छात्राएं सासंद से कह रही थीं कि एक बार पुलिस को बुला दिया जाए।’

बता दें कि नर्सिंग की छात्रा खुशबू ने सोमवार की दोपहार अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की। हालांकि छात्राओं और कॉलेज के कुछ अन्य कर्मचारियों ने किसी तरह उसके कमरे का दरवाजा तोड़ कर उसे अस्पताल पहुंचाया। आईजीआईएमएस के सुप्रीटेन्डेंट डॉक्टर मनीश मंडल ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए बताया कि खुशबू बीएससी नर्सिंग पार्ट 1 की छात्रा है। उसे अभी वेंटिलेटर पर रखा गया है उसके फेंफड़े और हार्ट अभी काम कर रहे हैं। इधर कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि छात्रा की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है लेकिन आईजीआईएमएस प्रशासन इस बात को छिपा रहा है।

मंगलवार को छात्राओं के हंगामे के कारण आईजीआईएमएस के मुख्यद्वार को बंद भी कर दिया गया। इतना ही नहीं मरीजों का रजिस्ट्रेशन काउंटर भी बंद कराना पड़ा। कहा जा रहा है कि हंगामे को देखते हुए कुछ मरीज अस्पताल से पलायन भी कर गए। छात्राओं के हंगामे को शांत करने के लिए पुलिस को भी बुलाना पड़ा। प्रदर्शन कर रही छात्राओं का कहना है कि खुशबू का मोबाइल फोन प्राचार्या ने रख लिया था। जिससे वो नाराज थी। छात्राओं का यह भी आरोप है कि उसे मानसिक रुप से प्रताडि़त किया जा रहा था। उनका कहना है कि कई फैक्लटी मेंबर छात्रों को काफी परेशान करते हैं लेकिन उन्हें चुपचाप यह सबकुछ सहना पड़ता है। मिली जानकारी के मुताबिक जहानाबाद की रहने वाली खु्शबू की तीन साल पहले शादी हुई थी। उसे दो साल का एक बेटा भी है। खुशबू कॉलेज की इंटरनल परीक्षा में चार विषयों में फेल भी हो गई थी।

देखें वीडियो:

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तलाक केस: तेज प्रताप को पैसे देने वालों से लालू नाराज! ऐश्‍वर्या को म‍िला कोर्ट का नोटिस