nitish kumar new liqour law made Darbhanga BJP MLA brother, two others held for drinking - Jansatta
ताज़ा खबर
 

बिहार: बीजेपी विधायक के भाई समेत तीन लोग शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार

सेना ने सैनिकों और पूर्व सैनिकों को बिहार में रहने या वहां से गुजरने के दौरान शराब न रखने के लिए कहा है।

Author पटना | August 26, 2016 9:09 PM
बिहार सरकार ने राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू कर दी है। (फाइल फोटो)

बिहार पुलिस ने बीजेपी विधायक के भाई समेत तीन लोगों को गुरुवार शाम शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार दरभंगा के बीजेपी विधायक संजय सरावगी के भाई अजय सरावगी दो अन्य लोगों के साथ बैठकर एक गाड़ी में शराब पी रहे थे। बिहार के नए आबकारी संशोधन विधेयक (2016) के तहत पहली बार किसी विधायक के परिजन की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस के अनुसार विधायक के भाई के साथ एलआईसी एजेंट नीतेश कुमार गुप्ता और कलेक्टरेट के कर्मचारी मनोज कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

दरभंगा के टाउन पुलिस थाने के अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “आबकारी विभाग के छापे में सरावगी शराब पीते हुए पाए गए।” विधायक ने भाई की गिरफ्तारी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि बिहार सरकार में साझीदार राजद प्रमुख लालू यादव ने कहा है कि कोई व्यक्ति विधायक हो या न हो वो अपने निजी जीवन में क्या करता है इस पर सरकार का नियंत्रण नहीं होना चाहिए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले साल हुए विधान सभा चुनाव के दौरान जीतने पर शराब पर प्रतिबंध लगाने का वादा किया था। 2016 में उन्होंने राज्य में पूर्ण शराबबंदी का कानून लागू किया। बिहार सरकार के नए आबकारी कानून के अनुसार अगर कोई व्यक्ति घर में शराब पीता हुआ पकड़ा गया तो उसके परिवार के सभी बालिग सदस्यों को इसके लिए जिम्मेदार माना जाएगा।

बिहार में पिछले कुछ समय में कई सैन्य कर्मियों की गिरफ्तारी के चलते शुक्रवार को सेना ने सभी सैनिकों और पूर्व सैनिकों को कहा है कि वो बिहार में शराब लेकर न जाएं। पिछले हफ्ते बिहार के गोपालगंज में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद प्रशासन ने छापामार कर जमीन के नीचे छुपाकर रखी गई 550 लीटर अवैध देशी शराब बरामद की थी।

देखें जनसत्ता बुलेटिन:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App