ताज़ा खबर
 

घर से भागकर दिल्ली चले गए थे मुस्लिम प्रेमी, लौटे तो गांववालों ने शिव मंदिर में कराया निकाह

बिहार के सुपौल जिले में एक मंदिर में मुस्लिम जोड़े का निकाह करने का मामला सामने आया है। इस दौरान हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की एक मिसाइल पेश की गई।
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

बिहार के सुपौल जिले में एक मंदिर में मुस्लिम जोड़े का निकाह करने का मामला सामने आया है। इस दौरान हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की एक मिसाइल पेश की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुपौल के भीगनगर में दो समुदाय के सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में पूरी रीति-रिवाज के साथ भगवान शिव को साक्षी मानकर प्रेमी युगल का निकाह करवाया गया। इस निकाह में मुस्लिमों के साथ-साथ हिंदुओं ने शिरकत की और आपसी भाईचारे को मजबूत करने की दिशा में एक कदम और बढ़ाया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों के बीच काफी लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। जिसके बाद दोनों गांव से भागकर दिल्ली चले गए थे। दिल्ली से वापस आने के बाद गांववालों ने दोनों की शादी कराने का फैसला लिया। दोनों का निकाह शिव मंदिर पर पूरी रस्मों-रिवाज के साथ हुआ। इस दौरान दोनों धर्म के लोग समारोह में मौजूद रहे और आशीर्वाद दिया।

वीडियो: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भारतीय सेना के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी

READ ALSO: ब्रिटेन की महारानी को पर्सनल काम के लिए है किसी की तलाश, सैलरी होगी 17 लाख रुपए

गौरतलब है कि पिछले साल मध्य प्रदेश में भी एक ऐसा ही मामले सामने आया था। यहां मुस्लिम जोड़े की शादी पूरे धूमधाम से मंदिर में कराई गई थी। यह वाक्या मध्य प्रदेश के सिहोर जिले का है। नदीम अख्तर और उसकी पत्नी हासिना परवेज की शिवजानकी मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी हुई। इस दौरान दोनों के परिवार वाले और रिश्तेदार मौजूद रहे। यह शादी 15 साल पहले रेलवे स्टेशन से किडनैप की गई एक हिंदू लड़की ने कराई थी।

READ ALSO: 2 करोड़ में वर्जिनिटी बेच रही लड़की, कहा- परिवार के खातिर कर रही हूं सबकुछ

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.