ताज़ा खबर
 

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में आरजेडी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, कन्हैया कुमार सीपीआई से लड़ेंगे

आरजेडी ने दो चरणों में लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। पहले चरण में 11 अप्रैल को बिहार की चार सीटों औरंगाबाद, गया, नवादा, जमुई पर मतदान होना है।

Author Updated: March 24, 2019 3:03 PM
राहुल गांधी और तेजस्वी यादव, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

बिहार में महागठबंधन की अगुआई कर रही राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। भागलपुर सीट से मौजूदा सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल पर राजद ने एक बार फिर भरोसा जताया है, वहीं बांका सीट से भी जयप्रकाश नारायण यादव को टिकट दिया है। जानना चाहिए कि आरजेडी ने दो चरणों में लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। पहले चरण में 11 अप्रैल को बिहार की चार सीटों औरंगाबाद, गया, नवादा, जमुई पर मतदान होना है। गया से हम के जीतन राम मांझी, नवादा से राजद की विभा देवी, जमुई से रालोसपा के भूदेव चौधरी, औरंगाबाद से हम के उपेन्द्र प्रसाद उम्मीदवार बनाए गए हैं।

दूसरे चरण में 18 अप्रैल को किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में मतदान होना है। किशनगंज, कटिहार और पूर्णिया सीट कांग्रेस के पास है। हालांकि इन सीटों पर कांग्रेस ने अभी सस्पेंस बरकरार रखा है। उम्मीद है कि रविवार शाम तक इन तीनों सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार घोषित कर सकती है। बाकी दो सीटों भागलपुर और बांका के लिए राजद ने मौजूदा सांसदों को ही उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के टिकट पर बेगूसराय से चुनाव लड़ेंगे। कन्हैया के चुनाव लड़ने की घोषणा खुद सीपीआई नेता सुरवरम सुधाकर रेड्डी ने की है। जेएनयू के पूर्व छात्र के चुनावी मैदान में आने के बाद बेगूसराय सीट से मुकाबला दिलचस्प होने वाला है। यहां बीजेपी के फायरब्रैंड नेता गिरिराज सिंह मैदान में हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: बीजेपी विधायक बोले- पिता ने सोनिया को अपना बनाया, राहुल सपना को बना लें अपना
2 Lok Sabha Election 2019: बीजेपी नेता ने अपमानजनक टिप्पणी कर जलाए अखिलेश और मायावती के पोस्टर, केस दर्ज
3 Lok Sabha Election 2019: पिता को बता दिया ‘पति’, चंद्रबाबू नायडू और बेटे के नामांकन पत्रों में गड़बड़ी से टीडीपी की किरकिरी
ये पढ़ा क्या?
X