ताज़ा खबर
 

बिहार: तेज प्रताप यादव करा रहे हैं ‘दुश्मन मारण’ जाप, दरभंगा से बुलाया विशेष ब्राह्मण, खरीदी 37 लाख की कार

1995 में लालू यादव यादव ने विधान सभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए उत्तर प्रदेश के विंध्यवासिनी मंदिर में बगलामुखी जाप कराया था।

नीतीश कुमार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे तेज प्रताप यादव।

कन्हैया भेलारी

बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव अपने निजी आवास 3 देशरत्न मार्ग के परिसर में विशेष तरीके से निर्माण की गई मड़ई में पिछले दो दिन से ‘दुश्मन मारण’ जाप करा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार ये जाप रात 8 बजे शुरू होकर 11 बजे तक चलता है। करीब तीन घंटे तक चलने वाला ये जाप सप्ताह भर चलेगा। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रियों लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के पुत्र और मौजूदा नीतीश कुमार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप लाल रंग का अंगवस्त्र धारण करके कुश के आसन पर पालथी मारकर जाप में शामिल होते हैं। जब तक जाप चलता है तब तक किसी को भी मड़ई में प्रवेश की इजाजत नहीं है। जाप करवा रहे पंडितजी के एक करीबी बताते हैं कि ‘‘ ये तांत्रिक क्रिया दुश्मन को जान से मारने की नीयत से नहीं किया जा रहा है बल्कि उसके अंर्तमन में कर्ता के प्रति उत्तम विचार पैदा करने के उदेश्य से किया जाता है।’’

पंडितजी के करीबी ने साफ शब्दों में कह दिया कि तेज प्रताप यादव जिस दुश्मन का शमन करना चाहते हैं वो बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी हैं। पंडितजी के करीबी ने कहा, “यकीनन सुशील कुमार मोदी के वार की धार को भोथर करने के लिए इस तांत्रिक अनुष्ठान का आयोजन मंत्री महोदय द्वारा किया गया है।’’ सूत्रों के अनुसार जाप करवा रहे पुजारी ने तेज प्रताव को गारंटी दी है कि ये जाप कभी निष्फल नहीं जाता यानी मंत्रीजी की मनोकामना अवश्य पूरी होगी।

मंत्रीजी के एक करीबी और उनके मुलाजिम ने बताया, “इस जाप को एक्सक्लूसिव सकलदीपी ब्राह्मण से करवाया जा रहा है, जिनको दरभंगा से विशेष आग्रह पर बुलवाया गया है। मान्यता के मुताबिक इस गोत्र के ब्राह्मण की देखरेख में इस प्रकार का जाप होगा तभी ये दुश्मन के छोड़े गए हर वार को निष्क्रिय करने में सहायक होता है।’’ सूत्रों के अनुसार शायद पंडितजी ने मंत्रीजी से कहा है कि जब तक जाप की पूर्णाहुति न हो जाए तब तक उन्हें पुराने वाहन पर नहीं चलना है। संभवतः इसीलिए तेज प्रताप यादव ने फोर्ड की 37 लाख रुपये की नई कार खरीदी है।

फोर्ड कंपनी के एक कर्मचारी ने नाम न देने की शर्त पर बताया, “अभी तक साहब की तरफ से पेमेंट नहीं मिला है लेकिन आश्वासन मिला है कि गाड़ी की कीमत जल्द पहुंचा दी जाएगी।” तेज प्रताप यादव के इस जाप से कुछ लोगों को 1995 में लालू यादव यादव द्वारा विधान सभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए उत्तर प्रदेश के विंध्यवासिनी मंदिर में कराया बगलामुखी जाप याद आ रहा है। लालू यादव का जाप लगातार 40 दिनों तक चला था। चुनाव में जीत हासिल करने के बाद लालू सरकारी हेलीकॉप्टर से अनुष्ठान की पूर्णाहुति में शामिल होने के लिए गए थे।

कहा जाता है कि लालू यादव ने विंध्यावासिनी मंदिर परिसर में लाखों रुपये बीच बांटे थे। लालू यादव का जाप कराने वाले राजा पंडा ने तब कहा था, “अपने जीवनकाल में हमने लालू प्रसाद यादव जैसा शाहखर्च नहीं देखा। आज के जमाने के असली राजा वही हैं। मुझे अपने पटना आवास पर बुलाकर संस्कारी राजा की तरह सेवा-सत्कार किए और विदाई से पहले डेढ़ लाख रुपये दक्षिणा प्रदान की।”

जीत की खुशी में लाखों रुपया बतौर इनाम विंध्यवासिनी मंदिर परिसर में जुटे लोगों के बीच बाॅंटा गया। तब जाप सम्पन्न करवाने वाले राजा पांडा ने अपने प्रतिक्रिया में कहा था ‘‘ अपने जीवन काल में हमने लालू प्रसाद यादव के समान सहखर्ची नहीं देखा है। आज के जमाने का असली राजा यही है। मेरे को अपने पटना आवास बुलाकर संस्कारी राजा की तरह सेवा-सत्कार की और विदाई से पहले डेढ़ लाख रुपए दक्षिणा स्वरूप प्रदान किया।’’

वीडियो- गौ हत्या विरोध में 11 पुरूषों ने मुंडवाया सिर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App