लालू के करीबी शहाबुद्दीन की मुश्किल बढ़ी: सीबीआई ने बताया पत्रकार की हत्या में हाथ, कोर्ट ने जारी किया वारंट- Lalu Yadav close aide Mohammad Shahabuddin is behind journalist murder told CBI to Court, Warrant is issued against RJD Leader - Jansatta
ताज़ा खबर
 

लालू के करीबी शहाबुद्दीन की मुश्किल बढ़ी: सीबीआई ने बताया पत्रकार की हत्या में हाथ, कोर्ट ने जारी किया वारंट

राजद के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन इस समय सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर तिहाड़ जेल में हैं।

राजद के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन (FILE PHOTO)

बिहार के मुजफ्फरपुर  की एक विशेष अदालत में सोमवार (22 मई) को सीबीआई ने कहा है कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या में हाथ है। राजदेव रंजन की पिछले साल सीवान में हत्या कर दी गई थी। शहाबुद्दीन सीवान से सही सांसद रहे हैं। सीबीआई ने विशेष अदालत में शहाबुद्दीन के खिलाफ वारंट जारी किए जाने की मांग की। सीबीआई के अनुसार पिछले आठ महीने की जांच में उसे जो सबूत मिले हैं उनके आधार पर वो इस नतीजे पर पहुंची है। शहाबुद्दीन इस समय सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली की तिहाड़ जेल में हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार शहाबुद्दीन को मुजफ्फरपुर विशेष अदालत में 26 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंशिंग के जरिए पेश किया जा सकता है। पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या में सीबीआई ने शहाबुद्दीन को गैर-एफआईआर अभियुक्त बनाया है। पत्रकार राजदेव रंजन की 13 मई 2016 को हत्या कर दी गई थी। वो एक हिन्दी अखबार के सीवान ब्यूरो प्रमुख थे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सितंबर 2016 में मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी।

राजदेव रंजन ने शहाबुद्दीन द्वारा जेल में कुछ लोगों से मुलाकात की खबर छापी थी। माना जा रहा है कि शहाबुद्दीन इससे नाराज थे। राजदेव रंजन की हत्या के मुख्य अभियुक्त लड्डन मियां को शहाबुद्दीन का करीबी माना जाता है। सीबीआई मामले में जल्द ही अंतिम आरोप पत्र दायर कर देगी। सीबीआई दिसंबर 2016 में दायर आरोप पत्र में शूटर रोहित और सोनू कुमार को आरोपी बना चुकी है जो हत्या के समय घटनास्थल पर मौजूद थे।

रिपोर्ट के अनुसार हत्या के दो और संदिग्धों मोहम्मद जावेद और मोहम्मद कैफ से भी सीबीआई पूछताछ कर रही है। सीबीआई के आरोप पत्र के अनुसार शूटरों को हत्या का आदेश लड्डन मियां ने शहाबुद्दीन के इशारे पर दिया था। राजदेव रंजन की हत्या के बाद एक शूटर की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी जिसमें वो शहाबुद्दीन के साथ और एक अन्य तस्वीर में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के साथ दिख रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App