ताज़ा खबर
 

लालू की पीएम मोदी को चुनौती, फेल हुई आपकी गवर्नमेंट, लोकसभा भंग करके फिर से कराएं चुनाव

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "हर साल दो करोड़ लोगों को नौकरियां देने के उनके वादे का क्या हुआ? भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार बताए कि मई, 2014 से अब तक कितने लोगों को नौकरियां दी गईं?"

Author पटना | May 15, 2017 11:46 AM
लालू प्रसाद यादव (photo source- India express archives photo)

बिहार में सत्तारूढ़ राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी कि लोकसभा भंग कर फिर से आम चुनाव कराएं। लालू ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पिछले तीन साल में सभी मोर्चो पर विफल साबित हुई है। फायदा आमजन को नहीं, सिर्फ भाजपा और आरएसएस को हुआ है। लालू ने यहां मीडिया से कहा, “मोदी लोकसभा भंग करें और कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ नए सिरे से आम चुनाव कराएं, क्योंकि उनकी सरकार 2014 के आम चुनाव से पहले किए गए वादे पूरे करने में विफल रही है।” लालू ने यह मांग भी की कि मोदी जनता को अपने उस वादे का जवाब दें, जिसमें उन्होंने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “हर साल दो करोड़ लोगों को नौकरियां देने के उनके वादे का क्या हुआ? भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार बताए कि मई, 2014 से अब तक कितने लोगों को नौकरियां दी गईं?” राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार को इस बारे में भी आधिकारिक आंकड़ा पेश करना चाहिए कि तीन साल में विदेशी बैंकों में जमा कितने काले धन देश में वापस लाए गए।

लालू ने कहा, “भाजपा के हाथों में देश सुरक्षित नहीं है, क्योंकि यह पार्टी किसी भी कीमत पर सत्ता में बने रहने के लिए समाज को बांटने और विभिन्न समुदायों के बीच नफरत पैदा करने में लगी है। सबका साथ, सबका विकास वाले इस जुमले की हकीकत वहीं जानता है, जिस पर बीतता है।” पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा देश में सच्चे संघवाद, संघीय ढांचे को खत्म करने पर आमादा है। यह पार्टी क्षेत्रीय दलों को खत्म करने की हर कोशिश कर रही है, जो लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। बता दें कि नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी बीजेपी ने आम चुनाव में रिकॉर्ड जीत दर्ज करने के बाद 25 मई को प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभाला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App