scorecardresearch

नीतीश से हाथ मिला लेना पर 3-4 दिन रुक जाओ, लल्लन सिंह का दावा- RJD से की थी बीजेपी ने गुजारिश

पटनाः लल्लन सिंह ने मजाकिया अंदाज में कहा कि उनके पास ऐसा कोई नेता नहीं था जो राजद से संपर्क साध पाता। RCP सिंह को पहले ही उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

नीतीश से हाथ मिला लेना पर 3-4 दिन रुक जाओ, लल्लन सिंह का दावा- RJD से की थी बीजेपी ने गुजारिश
राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते जेडीयू नेता नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (फोटो- पीटीआई)

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की जुगलबंदी होने के बाद बीजेपी के नेता तरह तरह के दावे कर रहे हैं तो जदयू भी खासी हमलावर है। नीतीश की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लल्लन सिंह का दावा है कि बीजेपी के कुछ नेताओं ने तेजस्वी यादव से गुजारिश की थी कि नीतीश के साथ सरकार बना लेना पर 3-4 दिन रुक जाओ। वो हर हाल में हमारा गठबंधन रोकने पर आमादा थे।

लल्लन सिंह ने मजाकिया अंदाज में कहा कि उनके पास ऐसा कोई नेता नहीं था जो राजद से संपर्क साध पाता। केवल एक ही नेता RCP सिंह उनके खेमे में थे। लेकिन नीतीश जी ने पहले ही उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया। उनका कहना था कि बीजेपी इस कदर बिफरी हुई थी कि उसने बिहार की सियासत में मौजूद छोटे-छोटे दलों से भी कहा कि वो नीतीश के साथ न जाए।

ध्यान रहे कि बीजेपी की तरफ से सुशील मोदी ने आज दावा किया था कि 2 दिन पहले अमित शाह ने नीतीश को फोन कर मीडिया में चल रही खबरों के बारे में पूछा तो उनका कहना था कि चिंता की कोई बात नहीं है। लेकिन उसके बाद उन्होंने राजद से हाथ मिलाकर बीजेपी की दोस्ती को अलविदा कह दिया।

उधर नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के साथ आज बिहार के सीएम की शपथ ली। तेजस्वी को डिप्टी सीएम का ओहदा दिया गया है। नीतीश ने शपथ लेने के बाद पीएम मोदी को सीधी चुनौती देते हुए कहा कि जो 2014 में प्रधानमंत्री बन गए थे वो 2024 में कैसे बनते हैं ये देखेंगे। नीतीश का ये बयान कई मायने लिए है।

माना जा रहा है कि नीतीश कुछ अरसे तक सीएम की कुर्सी पर रहने के बाद विपक्ष की एकता के लिए कोशिशें शुरू कर देंगे। हालांकि सीएम वो ही रहेंगे लेकिन पॉवर तेजस्वी के पास रहेगी।

पढें पटना (Patna News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.