ताज़ा खबर
 

बिहार: बागी हुए बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ता, मुख्यालय पर प्रदर्शन

बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को आश्वासन देते हुए कहा कि तीन दिन के अंदर सारे विवाद को ठीक कर दिया जाएगा।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

बिहार बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ता बागी हो गये हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर पटना में बीजेपी ऑफिस के बाहर जमकर हंगामा किया। दरअसल बीजेपी के ये कार्यकर्ता भागलपुर से यहां आए थे। पार्टी कार्यकर्ता भाजपा के भागलपुर जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय को हटाने की मांग कर रहे हैं। हालांकि बीजेपी के इन बागी कार्यकर्ताओं को तत्काल कुछ हाथ नहीं लगा है। लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग पर गंभीरता से विचार करने का भरोसा इन्हें जरूर दिया गया है। रविवार को सैकड़ों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता पटना ऑफिस के बाहर जुट गये और दिन भर वहां जमे रहे। कार्यकर्ताओं ने कहा रोहित पांडेय पार्टी संविधान के खिलाफ काम कर रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि रोहित पांडेय नशेड़ियों और निष्कासितों को पार्टी में शामिल कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि रोहित पांडेय जिले में मनमानी कर रहे हैं और वह किसी की नहीं सुनते हैं। भागलपुर से पटना आए बीजेपी कार्यकर्ताओं में महिलाएं भी शामिल थीं, उन्होंने कहा कि वे लोग मन बनाकर आईं हैं, जब तक जिलाध्यक्ष को नहीं हटाया जाएगा, वो यहां डटी रहेंगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जब कार्यकर्ताओं का विरोध बढ़ गया तो शाम साढ़े पांच बजे प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने इनसे बात की। बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को आश्वासन देते हुए कहा कि तीन दिन के अंदर सारे विवाद को ठीक कर दिया जाएगा। लेकिन कार्यकर्ता इस बात पर अड़े थे कि वे लोग परिणाम लेकर ही वापस जाएंगे। कई बार आश्वसान के बाद भी पार्टी कार्यकर्ता ठंड के बावजूद दफ्तर से नहीं हटे। आखिरकार रात साढ़े नौ बजे प्रदेश अध्यक्ष के साथ महानगर अध्यक्ष अभय कुमार घोष और दूसरे कार्यकर्ताओं को बातचीत की टेबल पर बुलाया गया। कई घंटे तक इस मुद्दे पर बैठक चलती रही। पार्टी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि उनकी बातों को ठीक ढंग से नहीं सुना गया। इधर विवादों के बीच रोहित पांडेय भी पटना पहुंचे, उन्होंने कहा कि उन्होंने कोई असंवैधानिक काम नहीं किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App