ताज़ा खबर
 

पटना में 18 फ्लैट्स की मालकिन हैं बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी-लालू यादव के परिवार पर सुशील मोदी का एक और धमाका

बिहार बीजेपी के नेता सुशील मोदी लालू यादव पर बेनामी संपत्ति बनाने के कई आरोप लगा चुके हैं।
राबड़ी देवी अपने दोनों बेटों उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (दाहिने) और मंत्री तेज प्रताप यादव (बाएं) के साथ। (Express Photo By Prashant Ravi)

बिहार बीजेपी के नेता सुशील मोदी ने लालू फैमिली पर फिर एक बड़ा आरोप लगाया है। सुशील मोदी ने कहा है कि बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पटना में 18 फ्लैट्स की मालकिन हैं, इन फ्लैट्स की कीमत लगभग 20 करोड़ रुपये हैं। सुशील मोदी ने कहा कि राबड़ी देवी पटना में 18 पार्किंग प्लेस की भी मालकिन हैं। लालू यादव पर बेनामी संपत्ति बनाने के आरोपों की झड़ी लगा चुके  सुशील मोदी ने कहा कि राबड़ी देवी पटना में जिन 18 फ्लैट्स की मालकिन हैं उसका कुल एरिया 18,652 वर्ग फुट है। सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि लालू यादव जब देश के रेल मंत्री थे तो राबड़ी देवी ने पटना में दो जगहों पर जमीन की रजिस्ट्री करवाई। सुशील मोदी का आरोप है कि राबड़ी देवी ने 3 ऐसे लोगों से जमीन लिखवाई जिनके परिवार के लोगों को रेलवे में नौकरी दी गई या फिर जिन्हें लालू यादव ने रेल मंत्री रहते हुए मदद किया। बता दें कि इससे पहले भी सुशील मोदी लालू परिवार पर बेनामी संपत्ति बनाने का आरोप लगा चुके हैं।

मोदी ने कहा कि राबड़ी देवी ने पटना के मौजा जलालपुर और मौजा शेखपुरा में जमीन लिखवाई है। सुशील मोदी के मुताबिक इन दोनों जमीन पर फरवरी 2011 में 36 फ्लैट बनाई गई, इसमें से 50 हिस्सा बिल्डर का था और बाकी 50 प्रतिशत हिस्सा राबड़ी देवी का था, इस तरह राबड़ी देवी 18 फ्लैट और 18 पार्किंग प्लेस की मालकिन हैं। सुशील मोदी के मुताबिक दानापुर के मौजा सगुना में भी कांति सिंह की ओर से पहले लीज में फिर बाद में राबड़ी देवी को जमीन बेची गई। इस प्लॉट पर भी कमर्शियल कॉम्पलेक्स का निर्माण किया जा रहा है।

सुशील मोदी का कहना है कि वे अगले एक या दो दिन में इन जमीनों से जुड़े दस्तावेजों को आयकर विभाग में जमा करवाएंगे। इससे पहले सुशील मोदी ने लालू यादव पर बीपीएल कार्ड धारी लल्लन चौधरी और रेलवे के कर्मचारी हिरदय नाथ से भी बतौर गिफ़्ट करोडों रुपये की जमीन लेना का आरोप लगाया है। इधर सोमवार (19 जून) को ही प्रवर्तन निदेशालय ने लालू यादव की बेटी मीसा की संपत्ति को जब्त किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.