ताज़ा खबर
 

Coronavirus: लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र से बिहार लौटे मजदूर पर भड़के स्थानीय, पीट-पीट कर उतार दिया मौत के घाट, 7 अरेस्ट

Coronavirus in India: मृतक सोमवार को परिवार संग महाराष्ट्र से सीतामढ़ी के मढ़ौल गांव लौटा था। उसने कोरोना सहायता केंद्र को परिवार की वापसी के बारे में जानकारी दी थी इससे गांव में दो परिवार के लोग नाराज हो और पीट-पीटकर हत्या कर दी।

coronavirusलॉकडाउन के बीच बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर अपने घर पहुंच रहे हैं। (Express photo/Gajendra Yadav)

Coronavirus in India: देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की घोषणा की है। लोगों से अपील की गई है कि वो बहुत जरुरी काम होने पर ही घरों से बाहर निकलें। आज यानी मंगलवार (31 मार्च, 2020) लॉकडाउन का सातवां दिन है। हालांकि पीएम और राज्य सरकारों की तमाम अपीलों के बावजूद प्रवासी मजदूर अपने घरों की तरफ निकल पड़े हैं। इस बीच बिहार के सीतामढ़ी में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां गांव आने पर नाराज दो लोगों ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

मृतक सोमवार को परिवार संग महाराष्ट्र से सीतामढ़ी के मढ़ौल गांव लौटा था। उसने कोरोना सहायता केंद्र को परिवार की वापसी के बारे में जानकारी दी थी इससे गांव में दो परिवार के लोग नाराज हो और पीट-पीटकर हत्या कर दी। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक मामले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

एक अन्य मामले में सुपौल जिले के स्कूल बसबिट्टी में बने क्वारंटाइन कैंप से 10 प्रवासी मजदूर जानकारी सामने आई है। कैंप में एक एनजीओ द्वारा खाना पहुंचाया जाता था। जानकारी के मुताबिक सोमवार की रात कैंप में खाना नहीं आया, जिसके कैंप से दस लोग फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है।

Coronavirus संकटः निजामुद्दीन में धार्मिक सभा में हिस्सा लेने वाले 6 लोगों की कोविड-19 से मौत

Coronavirus: लॉकडाउन के बीच हरियाणा के प्रधान सचिव ने तोड़ा क्वारंटीन नियम! विदेश यात्रा से लौटने के बाद नहीं बनाई सामाजिक दूरी; घर पर लगा नोटिस फाड़ा

उल्लेखनीय है कि बिहार में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक और मामले की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 16 हो गई है। राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इन्स्टीट्यूट (आरएमआरआई) के निदेशक डॉ. प्रदीप दास ने मंगलवार को बताया कि दुबई से लौटा गोपालगंज निवासी 35 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। उन्होंने बताया कि 90 संदिग्ध मामलों की आरएमआरआई में जांच की जा रही है।

बिहार में कल तक कोरोना वायरस के 1051 संदिग्ध नमूनों की जांच की गई थी जिसमें से अब तक 16 पॉजीटिव पाए गए हैं। कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक व्यक्ति की गत 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गई थी। पटना निवासी एक महिला , जो 21 मार्च को अस्पताल में भर्ती हुई थीं उन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि पटना एम्स में आब्जर्वेशन में वर्तमान में रखे गए छह अन्य मरीजों की भी रिर्पोट निगेटिव आई है, जिनमें से तीन को आज तथा तीन अन्य को अगले दो दिनों के भीतर छुट्टी दे दी जाएगी। (एजेंसी एनपुट)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पटना में जदयू नेता कन्हैया कौशिक की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस
IPL 2020 LIVE
X