ताज़ा खबर
 

​बिहार: कांग्रेस नेता के बेटे ने किया था बच्‍ची को अगवा, मांगी थी 25 करोड़ की फिरौती

पुलिस की जांच में पता चला कि मोबाइल किसी संतोष यादव का है। उसके पिता नरेश यादव पूर्व सांसद हैं और कांग्रेस के नेता हैं।

Abduction, Kidnap, Ransom, Bihar kidnap, Schoolgirl kidnap, Patna News, Bihar News, Jansattaअपने माता-पिता के साथ स्‍पर्श। (Source: facebook)

बिहार के कटिहार से लापता व्‍यापारी की बेटी को सकुशल बरामद कर लिया गया है। 5 साल की स्‍पर्श को एक सप्‍ताह पहले स्‍कूल से लौटते वक्‍त बदमाशों ने किडनैप कर लिया था। बच्‍ची के पिता भानु अग्रवाल इलाके के मशहूर व्‍यापारी हैं। पिछले सप्‍ताह उनकी बेटी स्‍कूल बस से घर लौट रही थी। तब दो व्‍यक्तियों ने ड्राइवर को बताया कि स्‍पर्श के मां-बाप ने उसे लेने के लिए उन दोनों को भेजा है। ड्राइवर ने बात मान ली क्‍योंकि उनमें से एक उसी स्‍कूल का पूर्व बस ड्राइवर रह चुका था। स्‍पर्श को अगवा करने के बाद वे उसे मोटरसाइकिल से लेकर चले गए। बाद में उन्‍होंने टाटा सूमो के जरिए नेपाल बॉर्डर क्रॉस किया। बच्‍ची को नेपाल के विराटनगर में रखा गया। दो दिन बाद, अग्रवाल को फिरौती की कॉल आई। फोन करने वालों ने 25 करोड़ रुपयों को डिमांड की। अपहरणकर्ताओं ने यह भी धमकी दी कि अगर पैसे नहीं दिए तो बच्‍ची को मार देंगे। पुलिस की जांच में पता चला कि मोबाइल किसी संतोष यादव का है। उसके पिता नरेश यादव पूर्व सांसद हैं और कांग्रेस के नेता हैं।

पुलिस ने शक के आधार पर पूर्व सांसद के बेटे को हिरासत में लिया। जब उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने सबकुछ उगल दिया। उससे मिली जानकारी के आधार पर पुलिस को उस जगह का पता मिला जहां स्‍पर्श को रखा गया था। इसके बाद नेपाल पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी गई। फिर नेपाल पुलिस ने बच्‍चे को बॉर्डर तक सुरक्षित छोड़ा। सोमवार सुबह, चेक पोस्‍ट खुलते ही उसे सीमा पार अपने माता-पिता के पास भेज दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार: देवी देवताओं की आपत्‍त‍िजनक तस्‍वीरें सर्कुलेट होने के बाद सारण में सांप्रदायिक तनाव, हिंसा और लूटपाट
2 बिहार: अपने इलाके को शराब मुक्त नहीं कर पाने पर 7 पुलिस अफसर सस्पेंड
3 शरद यादव ने कांवड़ियों के लिए दिया विवादित बयान, बोले- बेरोजगार हैं इसलिए जाते हैं
ये पढ़ा क्या?
X