ताज़ा खबर
 

बिहार बोर्ड के टॉपर गणेश कुमार का रिजल्ट रद्द, पुलिस ने किया गिरफ्तार

टॉपर गणेश कुमार को संगीत की प्रैक्टिकल परीक्षा में 70 में से 65 नंबर मिले थे लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें संगीत का बुनियादी ज्ञान भी नहीं था।

Bihar topper, Bihar topper Scam, Music topper, Arts topper, Ganesh kumar, Bihar board, BSEB inter, Inter topper, Hindi newsबिहार के इंटर आर्ट्स ‘टॉपर’ गणेश कुमार (YOUTUBE GRAB)

बिहार बोर्ड के 12वीं  के आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार का रिजल्ट तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है। ये जानकारी बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड द्वारा दी गई है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक गणेश कुमार के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है और उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया है। इसके अलावा जिस स्कूल में गणेश कुमार पढ़ता था उस स्कूल के पदाधिकारियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। हालांकि 1 जून को ही बिहार ने कहा था कि गणेश के मेरिट पर शक नहीं किया जा सकता है। लेकिन एक दिन बाद ही बिहार बोर्ड ने गणेश कुमार का रिजल्ट रद्द कर दिया है। पिछले साल रूबी कुमारी का रिजल्द विवादों में आने के बाद इस साल लगातार दूसरी बार बिहार बोर्ड को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है।

बता दें कि पिछले साल की तरह इस साल भी बिहार के इंटर का रिजल्ट विवादों में आ गया और बिहार बोर्ड के ऑर्ट्स टॉपर पर सवाल उठने लगे। टॉपर गणेश कुमार को संगीत की प्रैक्टिकल परीक्षा में 70 में से 65 नंबर मिले थे लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें संगीत का बुनियादी ज्ञान भी नहीं था। गणेश ने कला में पहला स्थान हासिल किया था और उसके सब्जेक्ट संगीत और मनोविज्ञान थे। कला और मनोविज्ञान को लेकर सवाल उठाये जा रहे थे वो झारखंड के गिरिडीह से समस्तीपुर में पढाई करने के लिए आया था और गरीब परिवार से है।

टॉपर गणेश कुमार तब चर्चा में आए थे जब रिजल्ट आने के बाद पत्रकारों ने उनसे संगीत से जुड़े कुछ बेसिक सवाल पूछे थे। पत्रकारों ने उनसे पूछा था कि अंतरा क्या होता है तो गणेश कुमार इसका जवाब नहीं दे पाए। बाद में जब उनसे पूछा गया कि मुखड़ा क्या होता है तो भी गणेश कुमार ठीक उत्तर नहीं दे पाए थे। बाद में पत्रकारों ने उनसे हारमोनियम भी बजाने को कहा था, लेकिन इस विधा में भी गणेश कुमार टॉपर जैसी काबिलियत नहीं दिखा पाये थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार: पोस्टमार्टम के लिए कचरा गाड़ी में उठा कर ले जाया गया महिला का शव
2 बिहार: तेज प्रताप यादव करा रहे हैं ‘दुश्मन मारण’ जाप, दरभंगा से बुलाया विशेष ब्राह्मण, खरीदी 37 लाख की कार
3 हारमोनियम तक नहीं बजा पाता बिहार बोर्ड का टॉपर, संगीत के प्रैक्टिकल में मिले थे 70 में 65 नंबर
ये पढ़ा क्या?
X