तेजस्वी की इफ्तार पार्टी में बोले शत्रुघ्न सिन्हा- पार्टी मेरी भले ही बीजेपी है, फैमिली तो ये है - bjp mp and rebel shatrughna sinha skips jdu iftar party went to rjd Tejashwi yadav iftaar says my party is bjp family is lalu - Jansatta
ताज़ा खबर
 

तेजस्वी की इफ्तार पार्टी में बोले शत्रुघ्न सिन्हा- पार्टी मेरी भले ही बीजेपी है, फैमिली तो ये है

शत्रुघ्न सिन्हा ने लालू यादव के परिवार के लोगों के नाम गिनाये और कहा कि ये सब फैमिली फ्रैंन्डस हैं। उन्होंने कहा, "लालू यादव हों, या तेजस्वी हों या कि तेज हों, या मीसा हों या फिर राबड़ी देवी हों...ये सब फैमिली फ्रैंड्स हैं...और इनके बुलाने पर आया हूं।

इफ्तार पार्टी में बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का स्वागत करते बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, साथ में हैं उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव (फोटो-पीटीआई 13 06 18)

बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव द्वारा दी गयी इफ्तार पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर शत्रुघ्न सिन्हा ने ये कहकर कई सियासी कयासों को जन्म दे दिया कि उनकी पार्टी भले ही बीजेपी है, लेकिन फैमिली लालू यादव का परिवार है। सवाल है कि बिना पारिवारिक भाव पाये शत्रुघ्न सिन्हा कितने समय तक इस पार्टी में रह पाएंगे। शत्रुघ्न सिन्हा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह पवित्र एवं खुशी का अवसर है। इफ्तार पार्टियां हमारी साझी संस्कृति का हिस्सा हैं। लालू प्रसाद मेरे प्रिय दोस्त हैं। मैं अपने पारिवारिक दोस्तों के बीच पहुंचकर खुश हूं।’’ जदयू की इफ्तार पार्टी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें हजभवन कार्यक्रम की जानकारी नहीं है। कार्यक्रम के दौरान जब शत्रुघ्न सिन्हा से जब पूछा गया कि वे बीजेपी के दफ्तर क्यों नहीं जाते तो उन्होंने कहा, “जब बुलाएंगे तो वहां भी जाएंगे, ये तो त्योहार का मामला है…ये तो संस्कार का मामला है…ये तो संस्कृति का मामला है…खुशहाली और सदभावना और दुआओं का मामला है…”

शत्रुघ्न सिन्हा ने लालू यादव के परिवार के लोगों के नाम गिनाये और कहा कि ये सब फैमिली फ्रैंन्डस हैं। उन्होंने कहा, “लालू यादव हों, या तेजस्वी हों या कि तेज हों, या मीसा हों या फिर राबड़ी देवी हों…ये सब फैमिली फ्रैंड्स हैं…और इनके बुलाने पर आया हूं। कार्यक्रम में जब शत्रुघ्न सिन्हा से पूछा गया कि क्या बीजेपी वाले उन्हें नहीं बुलाते। तो उन्होंने कहा, “बुलाते हैं अगर उनको फुर्सत हुई, यहां पहले से तय हो चुका था…वो तो बीजेपी वालों से ही पूछो ना, हमारी पार्टी से ही पूछो…हमारी पार्टी वो हो सकती है, फैमिली ये है।” बता दें कि तेजस्वी यादव ने अपने निवास स्थान पांच, सर्कुलर रोड पर इफ्तार पार्टी दी थी। ऐसी ही पार्टी हज भवन में हुई जिसका आयोजन बिहार के सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने किया। जदयू की इफ्तार पाटी में शत्रुघ्न सिन्हा की अनुपस्थिति चर्चा का विषय रही। जदयू बिहार में भाजपा की सहयोगी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App