ताज़ा खबर
 

बीजेपी ने प्रशांत किशोर पर लगाया 9.31 करोड़ रुपए के गबन का आरोप

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने प्रशांत किशोर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि प्रशांत किशोर ने बिहार सरकार से राज्य के लिए 2025 का विजन डॉक्यूमेंट तैयार करने के लिए 9.31 करोड़ रुपए लिए थे लेकिन अबतक कुछ नहीं किया।

Prashant Kishor, Bihar government, Nitish Kumarप्रशांत किशोर पर 9.31 करोड़ रुपए के गबन का आरोप लगा है। (फोटो- पीटीआई)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने प्रशांत किशोर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि प्रशांत किशोर ने बिहार सरकार से राज्य के लिए 2025 का विजन डॉक्यूमेंट तैयार करने के लिए 9.31 करोड़ रुपए लिए थे लेकिन अबतक कुछ नहीं किया। सुशील ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में एक सवाल के जवाब में कहा था कि विजन डाक्युमेंट बनाने का काम हो रहा है और जिसके तैयार हो जाने पर उसे जारी किया जाएगा। सुशील कुमार ने कहा कि एक साल से ज्यादा का वक्त हो गया पर विजन डाक्युमेंट का कहीं अता पता नहीं है।

दरअसल, 39 साल के प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को फिर से राज्य का मुख्यमंत्री बनवाने में अहम भूमिका अदा की थी। इसके बदले में नीतीश ने उन्हें तोहफे में मुख्यमंत्री यानी अपना सलाहकार नियुक्त किया था। इसके साथ ही उन्हें ‘बिहार विकास मिशन’ का मेंबर भी बनाया गया था। ताकि वे बिहार के विकास के लिए रणनीति बना सकें। लेकिन प्रशांत किशोर इस वक्त यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की रणनीति बनाने में लगे हुए हैं। NDTV की खबर के मुताबिक, प्रशांत ने 31 मई के बाद से बिहार विकास मिशन की एक भी मीटिंग में हिस्सा नहीं लिया है। इसके साथ ही जनवरी में नीतीश का सलाहकार बनने के बाद से वह दो या तीन बार ही बिहार गए हैं।

सुशील कुमार मोदी ने कहा, ‘9.31 करोड़ रुपए लेने के बाद किशोर ने अबतक विजन डॉक्यूमेंट तैयार नहीं किया है। किशोर को सीएम के सलाहकार के पद से इस्तीफा देना चाहिए या सीएम को खुद उन्हें हटा देना चाहिए। ‘

Next Stories
1 सुरेश प्रभु ने किया ऐलान- जल्द मिलेगी ‘माउंटेन मैन’ दशरथ राम मांझी के गांव को रेलवे लाइन
2 बिहार: डिप्टी सीएम के क्षेत्र में जानवरों के साथ रह रहे बाढ़ पीड़ित, कैंप में भोजन तक नदारद
3 बिहार: डीएम ने कहा- जाति से ऊपर कुछ नहीं, अपने लोगों को ही दो वोट फिर चाहे वो दुश्‍मन ही हो
आज का राशिफल
X