ताज़ा खबर
 

BSSC एग्‍जाम पेपर फिर हो गया लीक! व्‍हाट्सएप पर पर्चा वायरल

BSSC ने पेपर लेकर होने की बात से इनकार किया है। संबंधित अधिकारियों ने कहा कि जो प्रश्न पत्र व्‍हाट्सएप और सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है उसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद ही पूरी सच्चाई सामने आ सकेगी।

BSSCतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

गुजरात पुलिस भर्ती परीक्षा के बाद अब बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) के प्रथम इंटरस्तरीय संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्न पत्र राजधानी पटना और अन्य जिलों में लीक होने की चर्चा है। जानकारी के मुताबिक BSSC की परीक्षा शनिवार के दिन दो पालियों में हुई। मगर परीक्षा शुरू होते ही इसका प्रश्न पत्र वायरल होने लगा। इस मामले में अलग-अलग केंद्रों में सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। हालांकि इस बार परीक्षा में मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान ले जाने की सख्त मनाही थी। ओएमआर शीट के साथ परीक्षार्थियों से प्रश्न पत्र भी वापस ले लिया गया था। फिर प्रश्न पत्र वायरल होने संबंधित अधिकारियों के लिए चिंता का विषय बन गया।

मामले में हिंदी समाचार पत्र प्रभात खबर ने लिखा है कि बिहार में यह परीक्षा रविवार यानी आज के दिन भी होनी है और प्रश्न पत्र सोशल मीडिया में वायरल होने की चर्चा है। हालांकि BSSC ने पेपर लेकर होने की बात से इनकार किया है। संबंधित अधिकारियों ने कहा कि जो प्रश्न पत्र व्‍हाट्सएप और सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है उसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद ही पूरी सच्चाई सामने आ सकेगी। जनवरी 2017 में भी परीक्षा पेपर लीक हुए थे, जिसके बाद परीक्षा रद्द कर दी गई।

BSSC के चेयरमैन संजीव कुमार सिन्हा ने कहा कि हमें प्रश्न पत्र वायरल होने की जानकारी मिली है लेकिन अभी तक उसका वेरिफिकेशन नहीं हो पाया है। पता नहीं चल पाया है कि जो प्रश्न पत्र वायरल हो रहा है वह इंटरस्तरीय परीक्षा का ही है। यह तय होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। उस सेंटर को भी चिन्हित किया जाएगा जहां से पर्चा लीक हुआ। बता दें कि इससे पहले गुजरात लोक रक्षक दल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया था। प्रश्न पत्र लीक होने के चलते चयन बोर्ड को एग्जाम रद्द करना पड़ा था। हालांकि बोर्ड ने आश्वासन दिया कि परीक्षाएं एक महीने के अंदर दोबारा आयोजित की जाएंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तेजप्रताप घर नहीं लौटे, जेडीयू ने तेजस्‍वी से कहा- भरत की तरह भाई को लेकर आएं
2 वीडियो: पटना में स्‍टूडेंट की खुदकुशी, भड़की छात्राओं ने पप्‍पू यादव को खूब सुनाया