scorecardresearch

बिहारः छापे को लेकर राबड़ी के घर के बाहर RJD का हंगामा, लालू की पत्नी ने युवक को थप्पड़ मारा, CBI टीम को छोड़ना पड़ा बाहर

सीबीआई ने नया केस दर्ज किया है और लालू यादव, राबड़ी देवी, उनकी बेटी मीसा भारती और हेमा यादव को अभियुक्त बनाया है।

bihar | parna| rabri devi|
राबड़ी देवी ने आरजेडी कार्यकर्ता को जड़ा थप्पड़ (फोटो सोर्स: @Utkarshsingh_)

पूर्व रेल मंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के घर पर शुक्रवार को सीबीआई ने छापा मारा। सीबीआई ने इसके अलावा लालू यादव से जुड़े अन्य 16 लोगों के यहां छापा मारा। लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए कई लोगों को गलत तरीके से नौकरियां दीं और उसके बदले उनकी जमीनें ले लीं। वहीं छापेमारी के दौरान आरजेडी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और सीबीआई के खिलाफ नारेबाजी की।

सीबीआई का विरोध इतना बढ़ गया कि जब रात में सीबीआई की टीम राबड़ी देवी के आवास से बाहर निकल रही थी, उस दौरान आरजेडी के कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे थे और सीबीआई टीम को निकलने में काफी परेशानी आ रही थी। फिर राबड़ी देवी और तेज प्रताप यादव बाहर आए और सीबीआई टीम को बाहर निकालने में मदद की। इस दौरान राबड़ी देवी ने प्रदर्शन कर रहे एक कार्यकर्ता को थप्पड़ जड़ दिया।

राजद के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सीबीआई की कार्रवाई पर नाराजगी जताई। वे राजद प्रमुख की पत्नी एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के सामने सड़क पर एकत्रित हुए और सीबीआई की टीम और केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। हालांकि, केंद्र और राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने राजनीतिक द्वेष के आरोप को खारिज कर दिया और कहा कि सीबीआई एक स्वतंत्र एजेंसी के तौर पर प्राप्त शक्तियों के अनुरूप कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास से महज कुछ ही दूरी पर स्थित राबड़ी के 10, सर्कुलर रोड बंगले के सामने दोपहर तक सैकड़ों लोग एकत्र हो गये। राजद प्रमुख के परिसर को, छापा मारने वाले दल ने अंदर से बंद कर दिया। दल के सदस्य तीन कारों में आए थे। पूर्व विधायक शिव चंद्र राम ने आरोप लगाया, ‘‘मैं यहां से 30 किमी दूर हाजीपुर स्थित अपने घर से भागा हुआ आया। आप मुझे रात को सोते समय पहनने वाले कपड़ों में देख सकते हैं। मैंने ब्रश (दांत साफ) तक नहीं किया है। यह खुल्ल्लम खुल्ला प्रतिशोध है।”

हालांकि भाजपा नेता एवं राज्य में मंत्री शाहनवाज हुसैन ने राजद नेताओं के आरोप खारिज कर दिया और कहा कि सीबीआई एक स्वतंत्र जांच एजेंसी है। शाहनवाज हुसैन से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के तेजस्वी से करीबी बढ़ने के बारे में सवाल पूछा गया और उन्होंने कहा, ‘‘राजद और नीतीश कब करीब आए? ये सब बस अफवाह हैं। हमारी सरकार 2025 तक अपना कार्यकाल पूरा करेगी।’’

पढें पटना (Patna News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट