ताज़ा खबर
 

नेपाल से अगवा मशहूर कारोबारी बिहार के पूर्वी चंपारण से बरामद

भारत और पड़ोसी देश नेपाल में कारोबार करने वाली केडिया कंपनी समूह के मालिक सुरेश केडिया का गत गुरुवार (26 मई) को एक सौ करोड़ रुपए की फिरौती के लिए अपहरण कर लिया गया था

Author मोतिहारी | Published on: May 29, 2016 6:45 PM
Bihar Police, Nepal businessman, Nepal Suresh Kedia, Suresh Kedia Kidnapped, Suresh Kedia Motihariमशहूर उद्योगपति सुरेश केडिया (बीच में) (पीटीआई फोटो)

नेपाल से अपहृत मशहूर उद्योगपति सुरेश केडिया को बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के कोटवा थाना क्षेत्र से रविवार (29 मई) को बरामद कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक जितेंद्र राणा ने बताया कि सुरेश केडिया को कोटवा थाना क्षेत्र से हम लोगों ने सकुशल बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को एक हथियार के साथ गिरफ्तार करते हुए केडिया के अपहरण में इस्तेमाल स्कॉर्पियो वाहन को जब्त कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि भारत और पड़ोसी देश नेपाल में कारोबार करने वाली केडिया कंपनी समूह के मालिक सुरेश केडिया का गत गुरुवार (26 मई) को एक सौ करोड़ रुपए की फिरौती के लिए उस समय अपहरण कर लिया गया था, जब वे गढी माई अस्थान मंदिर में पूजा कर नेपाल के बीरगंज शहर स्थित अपने आवास की ओर लौट रहे थे।

केडिया को अपहृत करके अपहरणकर्ताओं की भारत की सीमा में प्रवेश किए जाने की सूचना पर नेपाल पुलिस ने यहां की पुलिस से संपर्क साधा था। राणा ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ किए जाने के बाद केडिया के अपहरण में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए कई स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। केडिया के अपहरण में शामिल आपराधिक गिरोह के बारे में सवाल पूछने पर, पुलिस अधीक्षक राणा ने कहा कि पुलिस इसकी जांच कर रही है। इसमें भारत और नेपाल दोनों देशों के गिरोह के शामिल होने की आशंका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories