Bihar: Journalist shot by two men on motorcycle, condition is critical - वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद बिहार में भी पत्रकार को मारी गोली, हालत गंभीर - Jansatta
ताज़ा खबर
 

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद बिहार में भी पत्रकार को मारी गोली, हालत गंभीर

पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के दो दिन बाद बिहार के अरवल जिले में एक स्थानीय पत्रकार को दो बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मार दी। पत्रकार पंकज मिश्रा राष्ट्रीय सहारा अखबार के लिए काम करता है। अभी पत्रकार की हालत गंभीर बताई जा रही है। अरवल जिले के एसपी दिलीप कुमार के मुताबिक पंकज मिश्रा पर हमला उस वक्त हुआ, जब वह बैंक से एक लाख रुपए कैश लेकर निकले थे। हमला करने वाले मोटरसाइकिल पर सवार दोनों लोग उन्हीं के गांव के बताए जा रहे हैं। गोली मारने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी ने साथ ही मामले को आपसी दुश्मनी करार दिया है।

बता दें, मंगलवार को कन्नड़ की वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की कुछ बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। गौरी लंकेश कन्नड़ भाषा की एक साप्ताहिक पत्रिका निकालती थीं। अपने पत्रिका में वे हिंदुत्व की राजनीतिक, सांप्रदायिकता का विरोध करती थीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर भी वह निशाना साधती थीं। गौरी ने अपने आखिरी लेख में भी फेक न्यूज को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनके मंत्री, भारतीय जनता पार्टी, उनके नेता और आरएसएस पर निशाना साधा था। गौरी ने कहा था कि फेक न्यूज के जरिए आरएसएस और भाजपा के लोग झूठ फैला रहे हैं।

गौरी लंकेश की मौत के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए। लोगों ने गौरी लंकेश की हत्या को भारतीय लोकतंत्र पर हमला बताया है। गौरी लंकेश की हत्या का विरोध कर रहे लोगों ने मामले में जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने की मांग की है।

गौर करने वाली बात यह है कि बिहार में पिछले साल सिवान में पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में शहाबुद्दीन के गुर्गे लड्डन  मियां को आरोपी बनाया गया था। राजदेव रंजन पर भी मोटरसाइकिल सवारों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद रिपोर्ट्स आई थीं कि रंजन ने बाहुबली शहाबुद्दीन की पोल खोलते हुए रिपोर्टिंग की थी। जिसके बाद शहाबुद्दीन के गुर्गों ने उन पर हमला कर दिया.

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App