ताज़ा खबर
 

गांववालों से 700 रुपये चंदा मांगकर कोर्ट पहुंचा मासूम, बोला- दिवंगत मां-बाप का कर्ज माफ करें हुजूर

धर्मराज के पिता शंकर पासवान ने बैंक से अपने नए कारोबार के लिए 25 हजार रुपए का कर्जा लिया था। कर्ज को चुकाने से पहले ही शंकर पासवान की मृत्यु हो गई थी।

बैंंक का नोटिस दिखाता मासूम धर्मराज।

बिहार के बेगूसराय में एक बच्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आर्थिक मदद की गुहार लगा रहा है। यह मामला तब सामने आया जब यह बच्चा अपने पिता द्वारा लिए गए कर्ज की कुछ राशि को कोर्ट में जमा करने के लिए पहुंचा। चंदा मांगकर बच्चे ने 700 रुपए की राशि इकट्ठा की और उसे लेकर वह बैंक का कर्ज चुकाने कोर्ट पहुंच गया। बच्चे के उम्र इतनी कम है कि वह जानता भी नहीं है कि कोर्ट में किस प्रकार कार्यवाही होती है। बच्चे का नाम धर्मराज है। वह अपने परिवार के साथ बेगूसराय में छौडाही प्रखंड के बधौल बैरपुरा गांव में रहता है। कुछ समय पहले धर्मराज के पिता का बीमारी के कारण देहांत हो गया था जिसके बाद से ही उसका परिवार गांववालों की मदद से अपना भरन-पोषण कर रहा है। धर्मराज की मां भी इस दुनिया में नहीं है उनका भी स्वर्गवास हो चुका है। धर्मराज तीन बहन-भाई हैं और ये किस तरह अपना गुजारा कर रहे हैं यह सिर्फ गांववाले ही जानते हैं। माता-पिता दोनों की मृत्यु के बाद अब तीनों बच्चें काफी परेशानियों का सामना कर रहे हैं।

आपको बता दें कि धर्मराज के पिता शंकर पासवान ने बैंक से अपने नए कारोबार के लिए 25 हजार रुपए का कर्जा लिया था। कर्ज को चुकाने से पहले ही शंकर पासवान की मृत्यु हो गई थी। समय पर कर्ज न चुकाने के कारण बैंक ने शंकर पासवान के नाम पर राष्ट्रीय लोक अदालत में कर्ज भुगतान के लिए उसके घर पर नोटिस भेजा। धर्मराज कर्ज के बारे में कुछ नहीं जानता था और इस नोटिस के बाद उसे बहुत बड़ा धक्का लगा। नोटिस मिलने के बाद धर्मराज ने गांव के लोगों से चंदा मांगकर 700 रुपए इकट्ठे कर कोर्ट में अपने पिता का कर्ज चुकाने पहुंच गया।

इस बारे में धर्मराज से बात की गई तो उसने कहा कि माता-पिता दोनों की मृत्यु के बाद से ही हम कैसे-कैसे रह रहे हैं, ये हम ही जानते हैं। गांववालों की मदद से हमें खाने-पीने के लिए तो मिल जाता है लेकिन पूरी जिंदगी हम उनके सहारे नहीं रह सकते। इसके बाद धर्मराज ने कहा कि हम चाहते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमारी मदद करें जिससे कि हम भविष्य में कुछ अच्छा कर सकें।

Next Stories
1 अब नोटबंदी पर नीतीश कुमार ने किया मनमोहन सिंह का समर्थन, पूछा- काले धन का क्‍या हुआ?
2 सुशासन बाबू के राज में शराब तस्करी में डूबता बचपन, नेपाल से शराब लाकर बेचने के आरोप में नाबालिग गिरफ्तार
3 बीएसएससी प्रश्नपत्र लीक मामला: नीतीश कुमार ने रद्द की परीक्षा, दो गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या ?
X