ताज़ा खबर
 

फेसबुक पर जर्मन महिला को दिल दे बैठा 77 साल का बुजुर्ग, सात समंदर पार करके आई प्रेमिका से हिंदू रीति-रिवाज से रचाई शादी

जमुई जिले के पत्नेश्वर मंदिर मे हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार शादी कर ली। मंदिर में इस अनोखी शादी को देखने के लिए लोगों की हुजुम उमड़ा। इस शादी से दोनों के परिवारवाले भी बेहद खुश है।

marriage, love on facebook, facebook love, affair, bihar, facebook75 साल की जर्मन महिला ने 77 साल के बुजुर्ग से रचाई शादी।

कहा जाता है कि प्यार की कोई उम्र नहीं होती, प्यार कभी भी, किसी से भी और किसी भी उम्र में हो सकता है। इस बात को सच कर दिखाया। बिहार के जमुई में रहने वाले 77 साल के शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने। उन्होंने 75 साल की अपनी प्रेमिका से मंदिर में सात फेरे लिए और दोनों शादी के बंधन में बंध गए। जानकर हैरानी होगी कि दोनों का प्यार फेसबुक पर परवान चढ़ा। शत्रुघ्न को जर्मनी की रहने वाली 75 साल की इडलट्रड हबीब से प्यार हो गया। जिसके बाद दोनों ने एक होने का फैसला किया और जमुई जिले के पत्नेश्वर मंदिर मे हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार शादी कर ली। मंदिर में इस अनोखी शादी को देखने के लिए लोगों की हुजुम उमड़ा। इस शादी से दोनों के परिवारवाले भी बेहद खुश है।

बिहार के जमुई जिले की गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के धोवघट गांव निवासी शत्रुघ्न प्रसाद सिंह पेशे से इंजीनियर है। फिलहाल वह रिटायर हो चुके हैं। इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले प्रसाद जर्मनी में रहकर नौकरी करते थे। रिटायरमेंट के बाद वह अपने गांव वापस आ गए। इसी दौरान उनकी पत्नी इस दुनिया से चली गई। पत्नी के चले जाने के बाद खुद को अकेला महसूस करने वाले शत्रुघ्न ने अपनी तनहाई को भुलाने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल करने लगे। यहां उनकी दोस्ती जर्मन की रिटायर्ड जज इडलट्रड हबीब से हुई। दोनों की बातचीत धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। शत्रुघ्न बताते हैं कि इसके बाद हमने मिलने का फैसला किया। हमारी पहली मुलाकात जर्मनी के एयरपोर्ट पर हुई और हम दोनों एक-दूसरे को दिन दे बैठे।

जर्मन की रहने वाली पूर्व जज इडलट्रड हबीब की कहानी भी शत्रुघ्न से काफी मिलती जुलती है। उन्होंने बताया कि सर्विस से रिटायर होने के बाद उनके पति की मौत हो गई। पति की मौत होने के बाद वह काफी अकेली हो गई थी। इसी दौरान उनकी दोस्ती फेसबुक पर शत्रुघ्न से हई। यह दोस्ती जल्द ही प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी करने का फैसला किया। शादी के लिए शत्रुघ्न ने अपने परिवारवालों से इजाजत ली और मंजूरी मिलने के बाद दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार: फिर उठी पूर्व CM कर्पूरी ठाकुर की मौत की जांच की मांग, एक प्रत्यक्षदर्शी का दावा प्राण निकलने से पहले मुंह से निकल रहा था झाग
2 बिहार: जीतन राम मांझी की पार्टी ‘हम’ में भूकंप आने के संकेत
3 बिहार नाव हादसा: 24 लोगों की मौत, ऐसे पलटी लोगों से भरी नाव, देखिए वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X