Patna news, nitish kumar son nishant have no interest in politics - अब नीतीश कुमार के बेटे निशांत ने कहा- पापा में हैं प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अब नीतीश कुमार के बेटे निशांत ने कहा- पापा में हैं प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण

निशांत ने कहा कि जबसे मेरे पिता बिहार के सीएम बने हैं तबसे सिर्फ बिहार का विकास कर रहे हैं और आगे भी करेंगे।

निशांत ने कहा कि जिंदगी गुजारने के लिए कई रास्ते होते हैं जिनमें से एक रास्ता अध्यात्म का भी है इसलिए मैंने अपना पूरा जीवन अध्यात्म पर चलने को फैसला किया है।

बिहार के मुख्यंमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार राजनीति में आने की बजाय आध्यात्मिक जीवन जीना चाहते हैं। ईटीवी को दिए एक इंटरव्यू में नीतीश के बेटे निशांत ने कहा कि मेरा अध्यात्म के प्रति काफी प्रेम है और फिलहाल मैं उसी राह पर चलना चाहता हूं। इसके साथ निशांत ने कहा कि राजनीति का न मुझे कोई ज्ञान है और न ही इसमें मेरी कोई रुचि है इसलिए राजनीति में आने का मेरा कोई इरादा नहीं है।अपनी मां को श्रद्धांजलि देने पटना पहुंचे निशांत ने कहा कि मैंने अपने पिता जी से इस मामले में बात कर रखी है। पहले मां मेरा ध्यान रखती थीं लेकिन जबसे मां गुजरी हैं तबसे पिता जी ही मेरा ध्यान रख रहे हैं। इसके बाद निशांत ने कहा कि अभी एक सीएम होने के बावजूद पिता जी मेरा इतने अच्छे से ख्याल रख रहे हैं और जब वे सीएम नहीं रहेंगे तो भी मुझे यकीन है कि वे मेरा बहुत ही अच्छे से ख्याल रखेंगे।

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटों के राजनीति में आने के सवाल पर निशांत ने कहा कि यह तो अपनी-अपनी रुचि की बात होती है। उन्हें राजनीति पसंद है लेकिन मुझे नहीं पसंद है, इसलिए वे राजनीति में है और मैं इसका हिस्सा नहीं हूं। इसके बाद निशांत ने कहा कि जिंदगी गुजारने के लिए कई रास्ते होते हैं जिनमें से एक रास्ता अध्यात्म का भी है इसलिए मैंने अपना पूरा जीवन अध्यात्म पर चलाने को फैसला किया है।

अपने पिता के बारे में बात करते हुए निशांत ने कहा कि मेरे पिता को राजनीति में परिवारवाद पसंद नहीं है, इसलिए वे मुझे भी कभी नहीं कहेंगे कि मैं राजनीति में आऊं। नीतीश के प्रधानमंत्री बनने के बारे में बात करते हुए निशांत ने कहा मेरे पिता में एक प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण हैं। निशांत ने कहा कि जबसे मेरे पिता बिहार के सीएम बने हैं तबसे वो सिर्फ बिहार का विकास कर रहे हैं और आगे भी करेंगे। इसके बाद निशांत ने कहा कि जैसे बिहार के लोगों ने मेरे पिता जी पर भरोसा दिखाया है यदि वैसे ही देश की जनता उनपर भरोसा दिखाएगी तो वे एक दिन प्रधानमंत्री जरूर बनेंगे।

देखिए वीडियो - बिहार: CISF जवान ने अपने साथियों पर गोली चलाई; 4 की मौत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App