ताज़ा खबर
 

बिहार: पीएमसीएच के डॉक्टर पर मेडिकल छात्रा ने लगाया आरोप, शादी का झांसा देकर बनाता था शारीरिक संबंध

आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में पढ़ने वाली मेडिकल की एक छात्रा ने अपने सीनियर डॉक्टर पर शादी का झांसा देकर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। छात्रा ने पटना के एक थाने में इस मामले की प्राथमिकी दर्ज करवाई है। पुलिस के अनुसार, छात्रा ने पैथोलजी विभाग में एमडी कर रहे नागपुर निवासी डॉक्टर पर आरोप लगाया है कि उन्होंने शादी का झांसा देकर पहले शारीरिक संबंध बनाए और अब शादी करने से इनकार कर रहे हैं।

पीड़िता का कहना है कि डॉक्टर ने उससे पीएमसीएच के हॉस्टल में ही शादी का झांसा देकर कई बार शारीरिक संबंध बनाए। जब उसने शादी करने का दबाव बनाया तो वह मुकर गया। अब उसने शादी करने के लिए 50 लाख रुपये की मांग की और रुपये देने के बाद ही शादी के लिए अपने अभिभावकों से बात करने की बात कही है। पटना के पुलिस अधीक्षक (नगर) चंदन कुशवाहा ने शनिवार को बताया कि पीड़िता के बयान पर पीरबहोर थाना में शुक्रवार को यौन शोषण के आरोप में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

बिहार में महिलाओं के साथ होती आपराधिक घटना का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले एक दलित युवती के साथ गैंगरेप की घटना सामने आई थी। इस घटना को दो महीने से ज्यादा हो गए हैं लेकिन मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है जो कि राज्य की नीतीश कुमार सरकार के “सुशासन” के दावों की पोल खुलता है। लड़की के पिता पूर्व मंत्री हैं फिर भी पुलिस मामले में ढिलाई बरत रही है। सत्ता के गलियारों में ये कानाफूसी हो रही है कि मामले के दो आरोपी काफी हाई प्रोफाइल हैं इसलिए पुलिस जानबूझकर उन्हें नहीं गिरफ्तार कर रही है।

देखिए वीडियो - बिहार: मानसिक रूप से बीमार महिला को पति घसीटकर ले गया, अस्पताल ने मुहैया नहीं करवाया स्ट्रेचर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App