ताज़ा खबर
 

बिहार: चेहरे पर गमछा बांधकर बैंक पहुंचे 8 हथियारबंद लुटेरों ने लूट लिए 60 लाख रुपये, दो गार्ड की गोली मारकर हत्या

सुरक्षाकर्मियों ने अपराधियों को कैश वैन नहीं लूटकर ले जाने देने के लिए काफी विरोध किया।

जब तक कि गार्ड कुछ समझते बदमाशों ने हथियार संभाले तीनों गार्डों पर गोलियां दागनी शुरू कर दी और कैश लूटकर भाग खड़े हुए।

बिहार में एक बार फिर बड़ी लूट की वारदात हुई है। राजधानी पटना के बाढ़ अनुमंडल में बेलछी के बाघा टोला में बदमाशों ने पंजाब नेशनल बैंक के गेट पर खड़ी कैश वैन से 60 लाख रुपये लूट लिए और विरोध करने पर दो गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना में एक अन्य गार्ड घायल हुआ है जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चश्मदीदों के मुताबिक जैसे ही बैंक खुला, वहां पैसे से लदा कैश वैन आया। उसके पीछे-पीछे आए हथियारबंद 8 बदमाशों ने वहां पहुंचते ही अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। जब तक कि गार्ड कुछ समझते बदमाशों ने हथियार संभाले तीनों गार्डों पर गोलियां दागनी शुरू कर दी और कैश लूटकर भाग खड़े हुए। तीनों घायल गार्डों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दो गार्ड ने दम तोड़ दिया। वहीं एक सुरक्षाकर्मी की हालत गंभीर बताई जा रही है।

चेहरे को गमछे से ढककर अपराधी गोलियां चलाते हुए बैंक में दाखिल हुए। गेट पर जब गार्ड ने रोकने की कोशिश की तो उसे गोली मार दी। फिर बैंक में घुसकर अपराधियों ने सभी को धमकी दी और कैश काउंटर और कैश लॉकर से सारे रुपये समेटकर चंपत हो गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बैंक द्वारा हमें समय पर सूचना नहीं दी गई जिसके कारण अभी तक अपराधियों को पकड़ा नहीं जा सका है। एक सुरक्षाकर्मी की मौत के बारे में बात करते हुए अधिकारी ने कहा कि एक सुरक्षाकर्मी की मौत डर के कारण हार्ट अटैक से हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना से ऐसा लगता है कि अपराधियों ने पहले से बैंक की रेकी कर ली थी। कैश वैन बाढ़ से रुपया लेकर आया था। रविवार की बंदी के बाद आज सोमवार को बैंक खुला था।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले बांका जिले के चानन में भारतीय स्टेट बैंक में कुछ हथियारबंद डकैत घुस गए थे जिसके बाद वे कर्मचारियों को बंदूक की नोक पर रखकर वहां से पैसे लेकर चंपत हो गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार सेक्स स्कैंडल में जुड़ा भाजपा सांसद छेदी पासवान का नाम, बेटे के नाम पर रजिस्टर्ड मोबाइल सिम यूज कर रही थी पीड़िता
2 नीतीश कुमार बिना ‘आधार’ के छात्रों को न देंगे स्कॉलरशिप, न साइकिल और न पोशाक, कैबिनेट में लिया फैसला
3 बिहार: फर्जी टीईटी सर्टिफिकेट पर नौकरी कर रहे सैकड़ों लोग, अकेली पूनम के प्रमाण पत्र पर 11 लोग बन गए टीचर
यह पढ़ा क्या?
X