scorecardresearch

100 नहीं, 200 रुपये चाहिए, खुल्‍ला नहीं तो हम लाकर देते हैं, कार मालिक से बोला बिहार पुलिस का ट्रैफिक जवान, वायरल हो रहा वीडियो    

Bihar Viral Video: खुलेआम घूस लेने का वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई। पूरे मामले की जानकारी के बाद होमगार्ड कमांडेंट गौतम कुमार ने कहा कि घूस लेने वाले सिपाही की पहचान कर ली गई है और उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Muzaffarpur | Bihar | Viral Video
कार सवार से घूस मांगता ट्रैफिक पुलिस जवान (फोटो : वीडियो ग्रैब/ वायरल वीडियो )

बिहार में आए दिन सोशल मीडिया पर पुलिस अधिकारियों के वीडियो वायरल होते रहते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर एक ट्रैफिक जवान का वायरल हो रहा है जो खुलेआम चालान न काटने के लिए रिश्वत मांग रहा है।

मामला बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का है। सरैयागंज टावर चौक पर तैनात ट्रैफिक जवान गलत दिशा से आ रही गाड़ी को रोकता है और उससे कागज दिखाने को कहता है लेकिन गाड़ी में बैठा ड्राइवर गाड़ी के कागज ना होने की बात कहा असमर्थता जताता है, जिसके जवाब में ट्रैफिक जवान कार ड्राइवर से 200 रुपए की रिश्वत मांगता है। कार ड्राइवर और ट्रैफिक जवान के बीच इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में कार सवार ट्रैफिक जवान को 100 रुपए की घूस देता है, जिस पर जवान जरा सिस्टम में आइए वरना बड़े अधिकारी को बुलाना पड़ेगा और उससे घूस की रकम 200 रुपए करने के लिए कहता है। इस पर कार वाला कहता है कि उसके पास खुले नहीं है। फिर ट्रैफिक जवान खुले लाने की बात कहता है, जिसका वीडियो कार में सवार एक अन्य व्यक्ति ने बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

खुलेआम घूस लेने का वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई। पूरे मामले की जानकारी के बाद होमगार्ड कमांडेंट गौतम कुमार ने कहा कि घूस लेने वाले सिपाही की पहचान कर ली गई है। उसका नाम जमाल है और वह मुजफ्फरपुर के सरैयागंज चौराहे पर तैनात है। पुलिस प्रशासन इस तरीके की हरकत बर्दाश्त नहीं करेगा और सिपाही के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी, जिससे अन्य लोगों को भी एक संदेश जाए और कोई भी किसी भी तरह के कार्य करने से पहले 100 बार सोचें।

इससे पहले भी अप्रैल में बिहार के बक्सर थाने का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें पासपोर्ट वेरीफिकेशन के नाम पर थाने में बैठा मुंशी वहां आए व्यक्ति से रिश्वत मांग रहा था। वीडियो में मुंशी कह रहा था कि थाने में कोई भी काम 699 का रिचार्ज कराने के बाद ही होता है। वीडियो वायरल होने के बाद बक्सर के एसपी ने इसकी जांच कराने की बात कही थी।

पढें बिहार (Bihar News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट