Marriage ceremony of Tej pratap yadav: Governor satpal Malik, CM Nitish Kumar, Mamta Banerjee, Raghuvar Das, Half dozen ex cm may attend ceremony, Lalu Yadav - तेजप्रताप की शादी: गवर्नर, 3 सीएम, आधा दर्जन पूर्व सीएम और दर्जनभर पूर्व केंद्रीय मंत्री होंगे शामिल, जानें- नाम - Jansatta
ताज़ा खबर
 

तेजप्रताप की शादी: गवर्नर, 3 सीएम, आधा दर्जन पूर्व सीएम और दर्जनभर पूर्व केंद्रीय मंत्री होंगे शामिल, जानें- नाम

इस हाई प्रोफाइल शादी को लेकर पटना जिला प्रशासन ने भी बड़ी तैयारी की है। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरे पटना में कुल 36 जगहों पर ट्रैफिक की टीम लगाई गई है।

लालू के गुरुवार को पटना में पहुंचने पर उन्हें व्हीलचेयर पर लेकर जाते परिजन। (फोटोः पीटीआई)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू यादव के बड़े बेटे की शादी में अब रौनक छाने की संभावना है। लालू यादव के पैरोल पर पटना पहुंचते ही उनके आवास पर गहमा-गहमी बढ़ गई है। उन्हें विशेष शर्तों पर तीन दिन की पैरोल सिर्फ बेटे की शादी में शामिल होने के लिए मिली है। राजद के कई सांसदों, विधायकों और पार्टी पदाधिकारी गुरुवार (11 मई) की रात पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर डटे रहे। कल यानी 12 मई (शनिवार) को तेज प्रताप यादव की शादी है। पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के बेटी ऐश्वर्या राय के साथ तेजप्रताप की शादी हो रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस समारोह में बिहार के राज्यपाल सतपाल मलिक समेत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी शामिल होंगे। बता दें कि तेजप्रताप और तेजस्वी सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी के चचा कहकर बुलाते रहे हैं। इनके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के भी इस शादी में शामिल होने की संभावना है।

पूर्व मुख्यमंत्रियों में यूपी के पूर्व सीएम और लालू यादव के समधी मुलायम सिंह यादव और बेटे अखिलेश यादव के अलावा, बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, झारखंड के पूर्व सीएम शिबू सोरेन, हमेंत सोरेन, अर्जुन मुंडा के भी शामिल होने की संभावना है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी समेत करीब दर्जन भर पूर्व केंद्रीय मंत्रियों के भी आने की उम्मीद है। पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव, अहमद पटेल समेत सीताराम येचुरी, वृंदा करात, प्रकाश करात समेत कई बड़े नेताओं का नाम मेहमानों की सूची में है। लालू की गैर मौजूदगी में उनकी बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने सभी बड़े नेताओं से मिलकर उन्हें शादी में शामिल होने का न्योता दिया है।

इस हाई प्रोफाइल शादी को लेकर पटना जिला प्रशासन ने भी बड़ी तैयारी की है। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरे पटना में कुल 36 जगहों पर ट्रैफिक की टीम लगाई गई है। इस टीम में दो से लेकर 15 सिपाही तक तैनात होंगे। इनके अलावा 11 अधिकारी पूरे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था की निगरानी करेंगे। गुरुवार को ट्रैफिक एसपी ऑफिस ने इस बाबत सूचना ड्यूटी रोस्टर जारी किया है। शुक्रवार (11 मई) की रात 10 बजे से लेकर शनिवार (12 मई) को विवाह समाप्ति तक पुलिसकर्मियों की दो शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App