ताज़ा खबर
 

फूलों से सजे घर में लालू ने पत्नी राबड़ी, बेटे-बेटियों और नाती-नातिन संग मनाया 70वां बर्थडे, नीतीश ने 2 बड़े पुल का किया उद्घाटन

राष्ट्रीय जनता दल अपने नेता के जन्मदिन को राज्य भर में सामाजिक न्याय दिवस के रूप में मना रही है।

70वें जन्मदिन पर परिवार के साथ केक काटकर नातिन को खिलाते लालू यादव। (फोटो-PTI)

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद ने रविवार (11 जून) को अपना 70वां जन्मदिन मनाया। इस मौके पर लालू ने कहा कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले गैर-भाजपा दलों को एकजुट करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लालू के आधिकारिक आवास पर बधाई देने पहुंचे जहां दोनों नेताओं के बीच 30 मिनट से ज्यादा देर तक बैठक हुई। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं लालूजी को उनके जन्मदिन पर बधाई देने के लिए आया था। स्कूल-कॉलेज के दिनों से ही उन्होंने बिहार के राजनीतिक और सामाजिक विकास में असीम योगदान दिया है।”

इस पर लालू ने कहा, “अपने जन्मदिन पर मैं नीतीश कुमार और महागठबंधन के अन्य नेताओं और साथ ही अपने हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं जो सुबह-सुबह मुझसे मिलने आए। मैं उनके प्यार के लिए आभारी हूं।” उन्होंने कहा, “हम (महागठबंधन) एक हैं और एकजुट हैं और हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है। हम बिहार और इसके बाहर भारतीय जनता पार्टी को चुनौती देते रहेंगे। मैंने अगस्त में एक रैली का आह्वान किया है जिसमें गैर-भाजपा पार्टियों के शीर्ष नेता हिस्सा लेंगे।”

जन्मदिन के मौके पर लालू का निवास ताजे फूलों से सजा हुआ था। जन्मदिन के मौके पर लालू ने अपनी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, अपने छोटे बेटे और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राज्यसभा सांसद बेटी मीसा भारती सहित परिवार के सदस्यों के बीच केक काटा। राजद प्रमुख शाम को 70 पाउंड का एक और केक काटेंगे।

राष्ट्रीय जनता दल जहां अपने नेता के जन्मदिन को राज्य भर में सामाजिक न्याय दिवस के रूप में मना रही है, वहीं बिहार सरकार ने लालू के जन्मदिन पर राज्यवासियों को दो नए पुल समर्पित किए हैं। लालू यादव की मौजूदगी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन दोनों पुलों का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने उद्घाटन भाषण में इसे विकास का पुल करार दिया और कहा कि लालू के योगदान के कारण ही दीघा-सोनपुर रेल सह सड़क पुल का निर्माण हो सका। जिन दो पुलों का उद्घाटन किया गया है वो दीघा-सोनपुर सड़क पुल और आरा-छपरा पुल हैं। सरकार ने दीघा-सोनपुर सड़क पुल का नाम लोकनायक जयप्रकाश नारायण सेतु और आरा-छपरा पुल का नाम वीर कुंवर सिंह सेतु रखा है। बता दें कि लालू यादव के छोटे बेटे और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव राज्य के पथ निर्माण मंत्री हैं। माना जा रहा है कि अपने पिता को जन्मदिन का तोहफा देने के लिए ही उन्होंने इन दोनों पुलों के उद्घाटन का दिन 11 जून तय किया है।

Next Stories
1 जन्मदिन के जश्न से पहले लालू यादव पर सुशील मोदी का हमला, पूछा- चरवाहे ने राबड़ी और हेमा यादव को क्यों दान की एक करोड़ की संपत्ति
2 11 साल की लड़की को पंचायत की सलाह- 7 साल रुको, फिर बलात्कारी से शादी कर लेना, थाने जाने के जरूरत नहीं
3 भागलपुर को मिला नया मेयर, 42 वोट पाकर सीमा साह बनीं शहर की महापौर
ये पढ़ा क्या?
X