ताज़ा खबर
 

लालू बोले: तेजस्वी से जलने लगे थे नीतीश, राजद की रैली फ्लॉप कराने जबरन लाई बाढ़

RJD Rally in Bihar, Patna UPDATE: लालू ने कहा कि बिहार एनडीए का सभी नेता उनके प्रोडक्ट हैं। उन्होंने कहा कि आज नीतीश के लोग शरद यादव को गाली दे रहे हैं, जबकि शरद यादव ने ही नीतीश कुमार को केंद्र में मंत्री बनवाया था।

पटना के गांधी मैदान में ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ रैली के दौरान शरद यादव से गले मिलते लालू यादव। (फोटो-PTI)

पटना के गांधी मैदान में आयोजित भाजपा भगाओ, देश बचाओ रैली को संबोधित करते हुए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एकसाथ निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दंगाई शक्तियों को दिल्ली की गद्दी से उतारना है। लालू ने कहा कि देश की जनता की ताकत के आगे दूसरी कोई ताकत नहीं है। नीतीश पर हमला बोलते हुए लालू ने कहा कि उन्हें तेजस्वी से जलन होने लगी थी। जबकि चुनाव से पहले वो हमारे पास यह कहकर आए थे कि हमलोग अब बूढ़े हो चुके हैं, अब बच्चों का ही भविष्य है। इसलिए हमें एक बार आशीर्वाद दे दीजिए। लालू ने बार-बार कहा कि नीतीश को सिर्फ तेजस्वी से खतरा था।

लालू ने कहा कि बिहार एनडीए का सभी नेता उनके प्रोडक्ट हैं। उन्होंने कहा कि आज नीतीश के लोग शरद यादव को गाली दे रहे हैं, जबकि शरद यादव ने ही नीतीश कुमार को केंद्र में मंत्री बनवाया था। उन्होंने कहा कि नीतीश का कोई सिद्धांत और उसूल नहीं है। लालू ने हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश को गरीबों-दलितों से भी नफरत है।

लालू ने कहा कि बिहार के 18 जिलों में बाढ़ आई नहीं, लाई गई है। उन्होंने कहा कि नीतीश ने एक ही जाति के ठेकेदार-इंजीनियर से भ्रष्टाचार की यह बाढ़ लाई है ताकि लोग परेशान होकर इस रैली में शामिल ना हो सकें। उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाकों से आए लाखों लोगों का शुक्रिया अदा किया। इसके साथ ही लालू ने हुंकार भरी और कहा, सुन लो बिहार के कर्मचारियों-अफसरों, नीतीश अब फिर नहीं आनेवाला। दोबारा फिर लालू और गठबंधन ही आएगा।

इससे पहले तेजस्वी प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नीतीश हमारे चाचा थे और रहेंगे परंतु वे अच्छा ‘चाचा’ नहीं हैं। उन्होंने नीतीश के जनता दल (यूनाइटेड) को नकली जद (यू) बताते हुए कहा कि असली जद (यू) शरद चाचा का है। लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप ने रैली में तीन बार शंख बजाकर भाजपा के खिलाफ लड़ाई का शंखनाद किया और कहा कि वो इस महाभारत के कृष्ण हैं और उनके भाई तेजस्वी अर्जुन।

बता दें कि इस रैली में लाखों लोग बिहार के कोने-कोने से पटना पहुंचे थे। पूरा पटना शहर राजद के पोस्टर-बैनर और कार्यकर्ताओं के हुजूम के हरे रंग से पटा हुआ था।  रैली को शरद यादव कते अलावा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, यीपू के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, झारखंड के पूर्व सीएम और झामुमो नेता हेमंत सोरेन, झारखंड के पूर्व सीएम और झाविमो नेता बाबूलाल मरांडी, सीपीआई नेता डी राजा, एनसीपी नेता तारिक अनवर, आरएलडी नेता  जयंत चौधरी समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं ने भी संबोधित किया।

Next Stories
1 अखिलेश यादव ने नीतीश कुमार को दिया नया नाम, तेजस्‍वी को दी ये खास सलाह
2 कान्हा बन तेजप्रताप ने रैली में किया शंखनाद, कहा- मेरा भाई है अर्जुन, दुश्मनों का करेंगे नाश
3 शरद यादव को मिली धमकी- लालू की रैली में नीतीश के खिलाफ मत बोलना, वर्ना…
ये पढ़ा क्या?
X