ताज़ा खबर
 

राजनीतिक हमलों से तंग आकर लालू ने पार्टी प्रवक्ताओं से कहा- कुछ करो न करो, सुशील मोदी पर हमला जरूर करो

सुशील कुमार मोदी ने दानापुर के सगुना मोड़ के पास एक निर्माणाधीन मॉल से निकाली गई मिट्टी को पटना के चिड़ियाघर में खपाने का आरोप लालू यादव पर लगाया था।
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव। (फाइल फोटो)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अपनी पार्टी प्रवक्ताओं की आज (गुरुवार को) आपात बैठक बुलाई। सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में लालू यादव ने अपने प्रवक्ताओं की क्लास लगाई और उन्हें सख्त निर्देश दिया कि वे लोग भाजपा नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर राजनीतिक हमला करें। लालू ने अपने नेताओं से कहा कि मिट्टी और जमीन घोटाले में वे लोग सुशील मोदी पर हमलावर रुख अख्तियार करें। उन्होंने इन नेताओं को पार्टी लाइन समझाया और हिदायत दी कि इन मुद्दों पर बचाव की मुद्रा में न आएं बल्कि हमलावर अंदाज में रहें। लालू ने प्रवक्ताओं से सुशील मोदी को इस मुद्दे पर घेरनो को कहा है कि आखिर वो मिट्टी घोटाले के आरोप से पीछे क्यों हटे।

हालांकि बैठक से बाहर आने के बाद राजद प्रवक्ताओं ने बताया कि पार्टी के आगामी प्रशिक्षण शिविर को लेकर शीर्ष नेतृत्व से चर्चा हुई। इस बीच राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने सुशील मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वो खुराफाती दिमाग से राजनीति करते हैं, उनका इलाज एंटीबायोटिक देकर किया जाएगा। अक अन्य प्रवक्ता ने मोदी को चुनौती दी कि वो मिट्टी और शॉपिंग मॉल घोटाले के आरोप को साबित करें।

गौरतलब है कि सुशील कुमार मोदी ने दानापुर के सगुना मोड़ के पास एक निर्माणाधीन मॉल से निकाली गई मिट्टी को पटना के चिड़ियाघर में खपाने का आरोप लालू यादव पर लगाया था। मोदी ने कहा था कि इसके एवज में वन विभाग ने 90 लाख रुपये का भुगतान लालू यादव के परिजनों को किया है। हालांकि लालू यादव ने सुशील कुमार मोदी के इन आरोपों को खंडन किया। उन्होंने कहा कि मोदी के सभी आरोप बेबुनियाद और मनगढ़ंत हैं।

आपको बता दें कि सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया था कि साल 2008 में रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव ने हर्ष कोचर नाम के व्यवसायी को रेलवे की जमीन रांची और पुरी में होटल खोलने के लिए 15 साल के लिए लीज पर दी थी। लेकिन इससे पहले उस व्यवसायी ने पटना की अपनी दो एकड़ जमीन उस वक्त के केंद्रीय मंत्री और राजद सांसद प्रेम गुप्ता की कंपनी को बेच दी थी और बाद में प्रेम गुप्ता ने उस जमीन को लालू परिवार को रजिस्ट्री कर दी। मोदी ने कहा कि अब उस जमीन पर लालू यादव शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनवा रहे हैं। राजद अध्यक्ष ने यह भी कहा कि अगर सुशील मोदी को लगता है कि रेलवे की जमीन औने-पौने दाम पर किसी को लीज दी गई है तो वो केन्द्र सरकार से इसकी जांच करवा लें।

वीडियो: प्रधानमंत्री मोदी पर लालू प्रसाद यादव बोले- “पीएम को अपनी बेगुनाही साबित करनी चाहिए”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.